वेंकैया नायडू आज उप राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे
वेंकैया नायडू आज उप राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे
Share:

नई दिल्ली : वेंकैया नायडू औपचारिक रूप से आज देश के 13वें उपराष्ट्रपति बनेंगे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. बता दें कि उप राष्ट्रपति के चुनाव में नायडू ने विपक्ष के उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गाँधी को हराया था.

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे.वेंकैया नायडू आज सुबह 10 बजे राष्ट्रपति भवन में शपथ लेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा सरकार के कई बड़े मंत्री भी उपस्थित रहेंगे. स्मरण रहे कि वैंकैया नायडू आंध्र प्रदेश से उपराष्ट्रपति बनने वाले तीसरे व्यक्ति होंगे, नायडू से पहले सर्वपल्ली डॉ. राधाकृष्णन और वीवी गिरि भी देश के उपराष्ट्रपति रहे थे .

आपको बता दें कि आंध्र के नेल्लोर जिले के एक किसान परिवार में जन्मे भारतीय जनता पार्टी के दो बार लगातार राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके वैंकैया नायडू को उप राष्ट्रपति चुनाव में 516 वोट मिले थे, वहीं उनके प्रतिद्वंदी विपक्ष के उम्मीदवार और पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपाल कृष्ण गांधी को सिर्फ 244 वोट मिले थे. मोदी सरकार में शहरी विकास मंत्रालय, संसदीय कार्य मंत्रालय और सूचना और प्रसारण मंत्रालय का दायित्व सँभालने वाले नायडू अटल सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री भी रह चुके हैं. वेंकैया ने दक्षिण भारत से होने के बावजूद ‘हिन्दी’ सीखी और उत्तर भारत सहित हिंदी क्षेत्र में कई राजनैतिक रैलियों और सभाओं को हिंदी में संबोधित किया.

यह भी देखें 

वेंकैया नायडू ने जीत के बाद कहा, किसान का बेटा आज महत्वपूर्ण पद पर पहुँच गया

राज्यसभा में अपने अंतिम भाषण में भावुक हो उठे, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -