क्रिसिल द्वारा वेदांता की क्रेडिट रेटिंग को अपग्रेड किया गया
क्रिसिल द्वारा वेदांता की क्रेडिट रेटिंग को अपग्रेड किया गया
Share:

शुक्रवार को, क्रिसिल ने घोषणा की कि उसने वेदांत लिमिटेड की दीर्घकालिक बैंक सुविधाओं और ऋण उपकरणों को 'एए' रेटिंग में अपग्रेड कर दिया है। यह माना जाता है कि इस रेटिंग वाले उपकरणों को समय पर वित्तीय दायित्वों को पूरा करने के लिए उच्च स्तर की सुरक्षा होती है। ऐसे उपकरणों से जुड़ा क्रेडिट जोखिम बेहद कम है।

एक बयान के मुताबिक, 'क्रिसिल रेटिंग्स ने वेदांता लिमिटेड की लंबी अवधि की बैंक सुविधाओं और डेट इंस्ट्रूमेंट्स पर अपनी रेटिंग को 'क्रिसिल एए-' से बढ़ाकर 'क्रिसिल एए' कर दिया है और आउटलुक को 'पॉजिटिव' से बदलकर 'स्टेबल' कर दिया है। बैंक सुविधाओं और वाणिज्यिक पत्रों पर 'क्रिसिल ए1+' की अल्पकालिक रेटिंग की फिर से पुष्टि की गई है।

वित्तीय वर्ष 2022 में जिंसों की ऊंची कीमतों, व्यवसायों में वॉल्यूम में वृद्धि, और निरंतर लागत दक्षता, विशेष रूप से एल्युमीनियम व्यवसाय में, अपेक्षा से अधिक मजबूत परिचालन लाभप्रदता, सभी रेटिंग कार्रवाई के कारक हैं।

जबकि कमोडिटी की कीमतों में वित्त वर्ष 2023 में गिरावट का अनुमान है, उनके मौजूदा हाजिर स्तर पर स्वस्थ रहने की उम्मीद है। "ईबीआईटीडीए इस प्रकार उम्मीद से अधिक होने की संभावना है, वित्त वर्ष 2022 में 44,000 करोड़ रुपये से अधिक (वित्तीय वर्ष 2021 में लगभग 27,500 करोड़ रुपये), और वित्तीय 2023 में 40,000 करोड़ रुपये से अधिक है," यह कहते हुए कि इससे मुफ्त में सुधार करने में मदद मिलेगी। नकदी प्रवाह और मध्यम अवधि में नियोजित पूंजी पर प्रतिफल।

इसके अलावा, प्रबंधन से बकाया समेकित ऋण को कम करने और वस्तुओं की कीमतों में गिरावट के लिए लचीलेपन को मजबूत करने के लिए नकद उपार्जन को तैनात करने की उम्मीद है।

मंत्रालय रसायन क्षेत्र के लिए पीएलआई योजना पर विचार कर रहा है: मनसुख मंडाविया

यूक्रेन में फंसे भारतीयों की निकासी के लिए सरकार शुरू करेगी स्पेशल फ्लाइट्स, खर्च भी खुद उठाएगी

शुरू हुई नवाब मलिक की नौटंकी! खिलखिलाते हुए गए थे जेल, आज हुए अस्पताल में भर्ती

प्रधानमंत्री मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह को उनकी सर्जरी के लिए शुभकामनाएं दीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -