Kim Jong Nam पर छिड़का गया था वीएक्स रसायन
Kim Jong Nam पर छिड़का गया था वीएक्स रसायन
Share:

उत्तर कोरिया। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के भाई किम जोंग नाम की मौत को लेकर मलेशिया में जांच की जा रही है। इस मामले में प्राथमिक रूप से कहा जा रहा है कि किम जोंग नाम की हत्या की गई थी। किम जोंग नाम की हत्या होने के मामले में उत्तर कोरिया पर संदेह जताया जा रहा है। हालांकि अब इस मामले में जांच की जा रही है कि नाम की हत्या में किसका हाथ था। बहरहाल किम जोंग नाम किम जोंग उन के सौतेले भाई थे। उनकी मौत को लेकर संभावना जताई गई है कि उन्हें ऐसा जहर दिया गया था जिसने उन्हें लकवाग्रस्त कर दिया था।

ऐसे में विष के प्रभाव से उनके अंग संचालित नहीं हो पाए और उन्होंने काम करना बंद कर दिया। इसके बाद लगभग 20 मिनट में उनकी मृत्यु हो गई थी। यह भी कहा गया कि किम जोंग नाम के चेहरे पर नर्व एजेंट वीएक्स छिड़का गया था जिससे उनकी मौत हो गई थी। इस मामले में मलेशिया के स्वास्थ्य मंत्री सुब्रमण्यम सदाशिवम ने जानकारी देते हुए कहा कि किम जोंग नाम को खतरनाक जहर देने की बात पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आई।

जो जांच हुई इसके बाद सरकारी रसायन विभाग ने वीएक्स तत्व घटनास्थल से मिलने की बात कही है। साथ ही अस्पताल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी इस तरह की बात कही गई थी कि उनकी मौत के लिए कोई रासायनिक पदार्थ के प्रभाव का प्रयोग किया गया था।

स्वास्थ्य मंत्री द्वारा कहा गया कि कुआलालंपर हवाई अड्डे पर यह स्पष्ट कर दिया गया कि 13 फरवरी को नाम के चेहरे पर इस रासायनिक तत्व का छिड़काव किया गया। हालांकि हत्या की जांच के बाद घटनास्थल को साफ कर दिया गया और फिर विभिन्न दलों ने यह तय किया कि यहां पर किसी तरह का हानिकारक तत्व या फिर रेडियोधर्मी पदार्थ न छूट जाए जिससे अन्य लोगों को परेशानी हो।

विश्व के सबसे खतरनाक केमिकल से किम जोंग उन के भाई की हत्या

किम जोंग उन के भाई को दिया गया जहर!

किम जोन उन के भाई की हुई हत्या

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -