किम जोंग उन के भाई को दिया गया जहर!
किम जोंग उन के भाई को दिया गया जहर!
Share:

कुआलालम्पुर। उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक किमजोंग उन के भाई किम जोंग नाम की हत्या को लेकर विश्वभर में हंगामा मचा हुआ है लेकिन इस मामले में मलेशिया के जांचदल ने यह कहा है कि मामले की जांच निष्पक्ष होगी। दरअसल उत्तर कोरिया के राजनयिक से जांच दल ने पूछताछ की। जांच दल के सदस्यों का कहना था कि कुछ पक्षों से पूछताछ की जा रही है जिसमें महिला भी शामिल है। मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय पुलिस के प्रमुख खालिद अबु बकर ने कहा कि किम जोंग नाम की हत्या को लेकर उत्तर कोरिया के 5 नागरिकों को जांच के क्षेत्र में लाया गया है।

ऐसे में 3 लोगों से पूछताछ की गई है। संवाददाताओं का कहना था कि पूछताछ हेतु लोग एंबेसेडर से जुड़े हैं। इस मामले में मलेशिया पुलिस के प्रमुख खालिद ने जांच को लेकर जानकारी दी कि, संभावना है कि किम जोंग नाम को जहर दिया गया था और उनकी हत्या की गई थी। इस मामले में गहनता से जांच की जा रही है।

इस मामले में उत्तर कोरिया के 5 लोगों को वांछित बताया जा रहा है इनमें एक उत्तर कोरिया का राजनयिक है। एक अन्य वयक्ति कोरियाई एयरलाईंस से जुड़ा है। 

उन्होंने कहा कि अभी तीन अन्य से पूछताछ की मांग की जा रही है। लोगों से पूछताछ के बाद आवश्यक जानकारी सामने आई है। खालिद का कहना है कि जिनसे पूछताछ के लिए दूतावास की परमिशन की जरूरत है उनके संबंध में कार्यवाही आगे बढ़ा दी गई है। जल्द ही परमिशन मिलने की उम्मीद है।

किम जोंग उन के भाई की हत्या की हो रही निष्पक्ष जांच

उत्तर कोरियाई नेता की हत्या के आरोप में एक महिला गिरफ्तार

किम जोन उन के भाई की हुई हत्या

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -