सरकार बदलते ही पहले की योजनाओं को बदलना गलत- वसुंधरा राजे
सरकार बदलते ही पहले की योजनाओं को बदलना गलत- वसुंधरा राजे
Share:

जयपुर: राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का कहना है कि सरकार बदलते ही पूर्व सरकार के फैसलों को बदलने की परंपरा गलत है। होना यह चाहिए कि हम पहले की सरकार के अच्छे फैसलों को आगे लेकर जाएं। जयपुर लिटरेचर फेस्व्टिवल में केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा लिखी गई किताब डिल्यूजनल पॉलिटिक्स का विमोचन करते हुए राजे ने कहा है कि हमारी सरकार ने राजस्थान में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए किलों और हवेलियों से आगे बढ़ते हुए 'जाने क्या दिख जाए' का कैम्पेनन आरम्भ किया था। 

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने यूपी में कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र

नई सरकार ने आते ही उसे वापिस 'पधारो म्हारे देस' कर दिया है। राजे ने कहा है कि 'पधारो म्हारे देस' तो हमारी विरासत है ही, किन्तु हमें उससे आगे बढ़ कर सोचना चाहिए। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा है कि सही ढंग से सोचने वाली कोई भी सरकार नफरत की राजनीति को बढ़ावा नहीं दे सकती। केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी कहा है कि, हमारी सरकार ने पूर्व सरकारों के आधर कार्ड और जीएसटी जैसे निर्णयो को बढ़ावा दिया है और सरकार को यही करना चाहिए। 

अनंत हेगड़े को कांग्रेस समर्थक का जवाब, लो हिन्दू लड़की को छुआ, क्या कर लेंगे आप ?

वहीं अपनी किताब के बारे में पुरी ने कहा है कि, यह किताब दुनिया भर की सरकारों और नेताओं के उन फैसलों के बारे में है, जो उन्हें पता था कि सही साबित नहीं होंगे, लेकिन फिर भी लिए गए और इससे बहुत बड़ी तादाद में लोग प्रभावित हुए। इसी सत्र में नीति आयेाग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने कहा है कि भारत को अपनी विकास दर 9-10 फीसद पर स्थिर रखने के लिए 10-12 ऐसे प्रदेश चाहिए जो 12 प्रतिशत की आर्थिक विकास दर पर चल रहे हों। उन्होने कहा है कि, हमें वैश्विक बाजार की पूर्ति कर सकने वाला उत्पादनों पर जोर देना चाहिए। 

खबरें और भी:-

प्रयागराज में हो रही है योगी कैबिनेट की बैठक, ये मंत्री नहीं होगा शामिल

योगी के मंत्री का सरकार पर वार, कहा राहुल पीएम पद के योग्य उम्मीदवार

कैबिनेट बैठक के बाद संगम में डुबकी लगाएंगे सीएम योगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -