घर की इस दिशा में रखे मिट्टी का घड़ा, दूर होंगे हर संकट

Nov 12 2019 06:00 PM
घर की इस दिशा में रखे मिट्टी का घड़ा, दूर होंगे हर संकट

आप सभी ने पढ़ा ही होगा कि पुराने समय में लोग मिट्टी के घड़ों का प्रयोग पानी पीने के लिए किया करते थे वहीं आज के समय में हर घर में हर तरह की सहुलियत मौजूद है. इस कारण से मिट्टी के घड़े कम हो गए है. इसी के साथ वास्तु की माने तो मिट्टी का घड़ा अगर घर में हो तो घर से बहुत सारी मुश्किलें खत्म हो जाती है. वैसे आपने देखा होगा गांव के लोग आज भी पानी भरने के लिए सुराही या फिर माट का ही प्रयोग करते हैं, लेकिन आजकल आम घरों में शहरों में इसकी जगह फ्रिज में रखी पानी की बोतलों ने ले ली है. वहीं वास्तु शास्त्र के अनुसार पानी से भरी एक सुराही घर में जरूर रखनी चाहिए और वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पानी से भरी सुराही रखने से धन की कभी कमी नहीं होती. तो आइए और बताते हैं हम आपको इसके फायदे.

* कहते हैं अगर किसी वजह से सुराही न मिले तो मिट्टी का छोटा घड़ा रखना भी लाभदायक होता है लेकिन ध्यान रखे कि इसमें हमेशा पानी भरा होना चाहिए.

* कहते हैं वास्तु के हिसाब से इसे रखने के लिए उत्तर दिशा का चुनाव करना बेहतर होता है, क्योंकि उत्तर दिशा को जल के देवता की दिशा माना जाता है.

* कहा जाता है घर में कोई व्यक्ति तनाव ग्रस्त हैं या मानसिक रूप से परेशान है तो आप उन्हें माटी के घड़े से किसी भी पौधे को पानी देने के लिए कहें, इससे उन्हें लाभ होगा.

* कहा जाता है मिट्टी से बनी भगवान की मूर्ति को घर में रखने से भी आपकी धन संबंधी परेशानियां तो दूर होती ही हैं और इसी के साथ ही धन की स्थिरता भी बनी रहती है.

801 साल बाद कार्तिक पूर्णिमा पर खुल रहे हैं इन 3 राशियों के भाग्य, आएगा पैसा ही पैसा

हाथ में हो यह निशान तो सेक्स की इच्छा होती है बहुत तीव्र

कैलाश पर्वत उठाने वाला रावण इस वजह से नहीं तोड़ पाया था शिव धनुष