वंशज और अमन ने जूनियर मुक्केबाजी के फाइनल में बनाया अपना स्थान
वंशज और अमन ने जूनियर मुक्केबाजी के फाइनल में बनाया अपना स्थान
Share:

इंडियन बॉक्सर वंशज (63.5 किग्रा) और अमन सिंह बिष्ट (+92 किग्रा) ने दबदबे वाली जीत के साथ शनिवार को जोर्डन के अम्मान में चल रही 2022 ASBC एशियाई युवा एवं जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप के युवा पुरुष फाइनल में अपना स्थान बना लिया है।

बीते टूर्नामेंट के रजत पदक विजेता वंशज ने सीरिया के अहमद नाबा को हराया जब रैफरी को पहले दौर में ही मुकाबला बीच में ही रोकना पड़ गया। अमन ने शुक्रवार देर रात सेमीफाइनल में कजाखस्तान के टिम ओफेपोटाशोव को 4-0 से मात दी है । युवा वर्ग के एक अन्य मुक्केबाज आनंद यादव को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ गया। उन्हें 54 किग्रा सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान के अब्दुवली बुरिबोएव के विरुद्ध 3-2 से विजेता घोषित कर दिया गया था लेकिन विरोधी खिलाड़ी के विरोध दर्ज कराने पर निर्णय बदल दिया गया। 

विश्वनाथ सुरेश (48 किग्रा), वंशज और अमन युवा पुरुष फाइनल में भाग लेंगे जबकि 7 महिला बॉक्सर सोमवार को फाइनल में उतरने वाली है। जूनियर वर्ग के फाइनल रविवार होंगे इसमें इंडिया के 11 पुरुष और चार महिला बॉक्सर सहित कुल 15 मुक्केबाज गोल्ड मैडल के लिए चुनौती पेश  करने वाले है। जूनियर वर्ग में 21 और युवा वर्ग में 18 पदक के साथ इंडिया पहले ही इस प्रतिष्ठित महाद्वीपीय टूर्नामेंट में 39 पदक पक्के कर चुका है। आयु वर्ग के इस टूर्नामेंट में पुरुष और महिला वर्ग के युवा और जूनियर मुकाबले एक साथ होने वाले है। इंडिया ने 2021 में दुबई में पिछले टूर्नामेंट में 14 गोल्ड सहित 39 पदक जीते थे।

Video: टीम इंडिया ने जीता दिल, द्रविड़-कोहली ने सुरंगा लकमल को दी शाबाशी

Ind Vs WI: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की दूसरी जीत, वेस्ट इंडीज को 155 रनों से दी करारी मात

FIH प्रो लीग में जर्मनी के खिलाफ जीत की लय हासिल करने लौट रही इंडियन टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -