Video: टीम इंडिया ने जीता दिल, द्रविड़-कोहली ने सुरंगा लकमल को दी शाबाशी

Video: टीम इंडिया ने जीता दिल, द्रविड़-कोहली ने सुरंगा लकमल को दी शाबाशी
Share:

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और बल्लेबाज विराट कोहली ने लकमल को उनके शानदार करियर के लिए बधाई दी है। जी हाँ, आप सभी को पहले तो हम यह बता दें कि श्रीलंकाई तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने घोषणा की थी कि भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज उनकी आखिरी होगी। ऐसे में बीते रविवार को भारत के दूसरी पारी की समाप्ति के बाद यह वाकया हुआ और अब बीसीसीआई ने इसका वीडियो भी शेयर किया है। आप सभी को हम पहले तो यह जानकारी दे दें कि लकमल ने श्रीलंकाई टीम के लिए 70 टेस्ट खेले, जिसमें उन्होंने 36.44 की औसत से 171 विकेट चटकाए। जी हाँ और वह श्रीलंकाई टीम के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक हैं और उनकी अनुपस्थिति गेंदबाजी आक्रमण को और कमजोर कर देगी।

वैसे भी, श्रीलंकाई टीम अभी ट्रांजिशन फेज से गुजर रही है। ऐसे में बेंगलुरु में गेंद काफी टर्न ले रही थी। वहीं लकमल ने भारत की पहली पारी में केवल आठ ओवर फेंके, जहां उन्होंने रवींद्र जडेजा का विकेट लिया। इसी के साथ दूसरी पारी में, उन्होंने दस ओवर फेंके और बिना विकेट लिए 34 रन दिए। इस दौरान पहले सत्र में श्रीलंका को 109 रन पर आउट करने के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की और शुरू से ही लगभग 4 रन प्रति ओवर की दर से स्कोर बनाया। वहीं श्रेयस अय्यर ने एक बार फिर शानदार करते हुए 67 रनों की पारी खेली। इसी के साथ ऋषभ पंत ने 28 गेंदों में 50 रन पूरे कर मेहमान टीम को बैकफुट पर ढकेल दिया।

आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में किसी भारतीय बल्लेबाज का यह सबसे तेज अर्धशतक था। वहीं पंत ने पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 30 बॉल में अर्धशतक पूरा किया था। अंत में भारत ने 303/9 रनोंं के स्कोर पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी। वहीं पहली पारी में 143 रनोंं की बढ़त के चलते भारतीय टीम ने श्रीलंका को 447 रनोंं का टारगेट दिया। वैसे तो श्रीलंका के लिए यह टारगेट हासिल करना असंभव प्रतीत होता है क्योंकि पिच से तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों को सहायता मिल रही है।

PF की ब्याज दरों में कटौती पर ममता बनर्जी ने कसा तंज, कहा- 'गिफ्ट कार्ड लेकर आई BJP सरकार'

रोहित शर्मा ने तोड़ी क्रिकेट फैन की नाक, करना पड़ा अस्पताल में भर्ती

भारतीय महिला टीम ने पहले जीता मैच और अब दिल, VIDEO देखकर खुश हो रहे फैंस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -