FIH प्रो लीग में जर्मनी के खिलाफ जीत की लय हासिल करने लौट रही इंडियन टीम
FIH प्रो लीग में जर्मनी के खिलाफ जीत की लय हासिल करने लौट रही इंडियन टीम
Share:

FIH प्रो लीग में अच्छी शुरूआत के बाद इंडियन वुमन हॉकी टीम ऊंची रैंकिंग वाली लेकिन खराब फॉर्म से जूझ रही जर्मनी के विरुद्ध शनिवार को होने वाले पहले मैच में जीत की राह पर लौटने का प्रयास होने वाला है। प्रो लीग में पहली बार खेल रही इंडियन वुमन टीम ने मस्कट में पहले दो मैचों में चीन को 7.1 और 2.1 से मात दी है।  वर्ल्ड रैंकिंग में नौवें स्थान पर काबिज भारत ने जिसके उपरांत बाद छठी रैंकिंग वाली स्पेन को 2.1 से हराया लेकिन बीते माह रिटर्न चरण में 3.4 से हार चुकी है। इस हार के बावजूद भारतीय टीम FIH प्रो लीग तालिका में तीन जीत और एक हार के उपरांत 9 अंक लेकर तीसरे स्थान पर आ चुके है। चोटिल रानी रामपाल की स्थान टीम की कप्तानी कर रही सविता पूनिया को कलिंगा स्टेडियम पर बेहतर प्रदर्शन का अनुमान लगाया जा रहा है। 

स्पेन के विरुद्ध बीते मैच में आखिरी क्षणों में गोल गंवाना भारत पर भारी पड़ा। मौजूदा फॉर्म के आधार पर दुनिया की 5वें नंबर की टीम जर्मनी के विरुद्ध भारत का पलड़ा भारी लग रहा है। जर्मन टीम ने भी तक दो मैच खेले हैं लेकिन बेल्जियम ने उसे 1.0 और 3.1 से हराया। टीम अक्टूबर के उपरांत लीग में वापसी करने जा रही है। इंडियन टीम की मुख्य कोच यानेके शॉपमैन को भली भांति पता है कि जर्मन टीम ब्रेक के उपरांत लौटने के बावजूद क्या कर सकती है। उन्होंने बोला है, ‘जर्मन टीम मूल कौशल के मामले में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम है और निरंतर अच्छा खेलती हुई आई है। उनका डिफेंस मजबूत है और वे तेजी से आक्रमण करते हैं।' 

इंडियन टीम में अक्षता अबासो धेकाले और दीपिका जूनियर के रूप में 2 नए चेहरे हैं। दूसरा मैच रविवार को खेला जाने वाला है। इंडियन वुमन और पुरूष टीम के मैच साथ में होने थे लेकिन जर्मन पुरूष टीम में कोरोना संक्रमण के मामले पाए जाने के उपरांत पुरूष टीमों के मैच स्थगित किया जा चुका है। 

बेलग्रेड फीडे ग्रां प्री शतरंज में इस खिलाड़ी ने फाइनल में बनाया अपना स्थान

बड़ी खबर! ब्रिटेन ने चेल्सी फुटबॉल क्लब के मालिक पर लगाया प्रतिबंध

इंडियन वेल्स और मियामी ओपन में नहीं भाग नहीं ले पाएंगे नोवाक जोकोविच, जानिए क्या है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -