राज्यों और केंद्र सरकार को दी गई 68 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक
राज्यों और केंद्र सरकार को दी गई 68 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक
Share:

नई दिल्ली: प्रेस सूचना ब्यूरो की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, केंद्र सरकार पूरे देश में गति को तेज करने और कोविड टीकाकरण के दायरे का विस्तार करने के लिए प्रतिबद्ध है। कोविड टीकाकरण के सार्वभौमिकरण का नया चरण 21 जून 2021 से शुरू हुआ। टीकाकरण अभियान को और अधिक टीकों की उपलब्धता, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए वैक्सीन उपलब्धता की अग्रिम दृश्यता के माध्यम से उनके द्वारा बेहतर योजना बनाने और वैक्सीन आपूर्ति को सुव्यवस्थित करने के माध्यम से तेज किया गया है। जंजीर।

रिपोर्टों के अनुसार, सभी स्रोतों के माध्यम से अब तक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 68 करोड़ से अधिक कोविड-19 वैक्सीन खुराक प्रदान की जा चुकी हैं और आगे 1,44,80,110 खुराक पाइपलाइन में हैं, सोमवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय को सूचित किया। . मंत्रालय द्वारा साझा किए गए विवरण के अनुसार, प्रत्यक्ष राज्य खरीद श्रेणी के तहत केंद्र सरकार द्वारा अब तक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 68,04,93,215 वैक्सीन खुराक मुफ्त में उपलब्ध कराई गई हैं। मंत्रालय ने कहा कि 5,08,76,490 से अधिक शेष और अप्रयुक्त कोविड वैक्सीन खुराक अभी भी राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों के पास उपलब्ध हैं।

कोविड टीकाकरण अभियान के सार्वभौमिकरण के नए चरण में, केंद्र देश में निर्माताओं द्वारा उत्पादित किए जा रहे 75 प्रतिशत टीकों को राज्यों को मुफ्त में खरीद और आपूर्ति करेगा।

क्या कोरोना की तरह ही तेजी से फैलेगा निपाह वायरस ? कोविड-19 से बहुत ज्यादा है मृत्यु दर

10 सितम्बर तक जमकर भीगेगी दिल्ली, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

आक्रोशित भीड़ ने 'पादरी' को थाने में घुसकर पीटा, जबरन धर्म परिवर्तन को लेकर गुस्से में थे लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -