10वीं-12वीं के बच्चों को मिली बड़ी राहत, बेफिक्र होकर दे सकेंगे परीक्षा
10वीं-12वीं के बच्चों को मिली बड़ी राहत, बेफिक्र होकर दे सकेंगे परीक्षा
Share:

नई दिल्ली: देश को 25 दिसंबर, 2021 को कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया। अपने संबोधन के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने 15 से 18 वर्षीय बच्चों के लिए वैक्सीन ड्राइव का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन के केस रफ़्तार से बढ़ रहे हैं, ऐसी स्थिति में हमें सावधान रहने की आवश्यकता है।

वही क्रिसमस के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 15 से 18 वर्ष की उम्र के बीच के जो बच्चे हैं, अब उनके लिए देश में टीकाकरण आरम्भ होगा। अगले वर्ष 3 जनवरी से इसका आरम्भ किया जाएगा। वैक्सीन लगने के पश्चात् स्कूल-कॉलेजों में जाने वाले सभी विद्यार्थियों को कोरोना के खिलाफ सुरक्षा प्राप्त होगी। 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों के टीकाकरण से 10वीं-12वीं के छात्र बेफिक्र होकर परीक्षा दे सकेंगे।

साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने ये भी कहा कि हेल्थकेयर तथा फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीके की प्रीकोशन डोज भी दी जाएगी। जिसका आरम्भ अगले वर्ष 10 जनवरी से किया जाएगा। पीएम ने कहा कि हेल्थ केयर वर्कर्स तथा फ्रंटलाइन वर्कर्स ने देश को सुरक्षित रखा है। उनका समर्पण बेजोड़ है। वे अभी भी कोरोना मरीजों की सहायता कर रहे हैं। हेल्थकेयर तथा फ्रंटलाइन वर्कर्स को 10 जनवरी, 2022 से Precaution Dose दी जाएगी। वहीं, पीएम ने अपने भाषण में बताया कि अफवाह एवं फर्जी खबरें न फैलाएं। ओमिक्रॉन से बचने के लिए सतर्क रहना होगा। हमने सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाया है तथा हम इसे और बेहतर बनाने के लिए काम करना चाहते हैं। हमें कोरोना के खिलाफ देश को मजबूत करना है। भारत ने इस वर्ष 16 जनवरी से अपने नागरिकों को वैक्सीन देना आरम्भ कर दिया था। ये देश के सभी नागरिकों का सामूहिक कोशिश तथा सामूहिक इच्छाशक्ति है कि आज भारत 141 करोड़ वैक्सीन डोज के अभूतपूर्व तथा बहुत कठिन लक्ष्य को पार कर चुका है।

पीएम मोदी के बच्चों को वैक्सीन लगाने के फैसले पर बोले केजरीवाल-गहलोत- 'हमने कई दफा चिट्ठी...'

आज साल 2021 की आखिरी ‘मन की बात’ करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, जनवरी की इस तारीख से 15 से 18 साल के बच्चों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -