पीएम मोदी के बच्चों को वैक्सीन लगाने के फैसले पर बोले केजरीवाल-गहलोत- 'हमने कई दफा चिट्ठी...'
पीएम मोदी के बच्चों को वैक्सीन लगाने के फैसले पर बोले केजरीवाल-गहलोत- 'हमने कई दफा चिट्ठी...'
Share:

नई दिल्ली: 3 जनवरी से 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों का कोरोना टीकाकरण आरम्भ किया जाएगा। साथ ही हेल्थकेयर तथा फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी वैक्सीन की प्रीकॉशन डोज दी जाएगी। इसकी घोषणा पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार रात को किया। प्रधानमंत्री के इस ऐलान के पश्चात् दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने खुशी व्यक्त की तथा कहा कि वह पहले से इसकी मांग कर रहे थे। केवल केजरीवाल ही नहीं, बल्कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का भी कहना है कि उन्होंने कई दफा चिट्ठी लिखकर पीएम से इस सिलसिले में मांग की थी। 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं को कोरोना वैक्सीन की बूस्टर खुराक देने के ऐलान पर खुशी जताई, तथा कहा कि यह सभी को दिया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि यह जानकर ख़ुशी हुई कि अब 15-18 वर्ष की उम्र के बच्चों को भी कोरोना का टीका मिलेगा। इस हफ्ते के आरम्भ में, केजरीवाल ने केंद्र से अपील की थी कि वे पहले से ही टीकाकृत व्यक्तियों को बूस्टर खुराक देने की मंजूरी दें तथा कहा कि दिल्ली सरकार के पास ऐसा करने के लिए पर्याप्त बुनियादी ढांचा है। केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'मुझे खुशी है कि पीएम ने फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए बूस्टर डोज का ऐलान किया। बूस्टर डोज सभी को दी जानी चाहिए। इसके अतिरिक्त, 15-18 वर्ष के बच्चों को अब टीका लगाया जाएगा, यह सुखद बात है।' दिल्ली में 1।48 करोड़ व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन की एक खुराक दी गई है, जबकि 70 प्रतिशत दोनों खुराक ले चुके हैं। 

वही सीएम गहलोत ने कहा, 'विशेषज्ञों की राय के मुताबिक हमने कई दफा चिट्ठी लिखकर पीएम जी से कोविड वैक्सीन की बूस्टर डोज एवं बच्चों की वैक्सीन के सिलसिले में दिशा निर्देश जारी करने की मांग की। मुझे ख़ुशी है कि आज हमारी मांग को स्वीकार कर पीएम जी ने बूस्टर डोज एवं 15 वर्ष से 18 वर्ष तक के बच्चों के टीएककरण का ऐलान किया है।'

पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, जनवरी की इस तारीख से 15 से 18 साल के बच्चों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

म्यांमार पहुंची चीन की हथियारों से लैस पनडुब्बी, कहीं भारत के खिलाफ साजिश तो नहीं ?

क्या साउथ अफ्रीका को उसी की धरती पर हरा पाएगी टीम इंडिया ? दिग्गज क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -