इस दिन होगा उत्तराखंड के 'नए मुख्यमंत्री' का ऐलान
इस दिन होगा उत्तराखंड के 'नए मुख्यमंत्री' का ऐलान
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में सफलता के बाद सत्ता में वापसी करने वाली बीजेपी अभी तक प्रदेश के नए मुखिया का नाम निर्धारित नहीं कर पाई है। अब इसे अंतिम रूप दिया जा रहा है। 19 दिनांक को नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह की महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है। इसमें मुख्यमंत्री का चयन कर लिया जाएगा, तत्पश्चात, 20 दिनांक को विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। 22 दिनांक को नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण होगा।

वही अभी तक पुष्कर सिंह धामी, धन सिंह एवं अनिल बलूनी के नाम को लेकर सबसे अधिक अनुमान लगाए जा रहे हैं। किन्तु पूर्व के अनुभवों के आधार पर बोला जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर चौंका सकते हैं। केंद्र की कई योजनाएं उत्तराखंड में चल रही हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी चाहेंगे कि उन्हें सबसे अधिक प्राथमिकता दी जाए। इसलिए नए मुख्यमंत्री को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। इसके अतिरिक्त नई मंत्रिमंडल भी पूर्ण रूप से बदली हुई होगी। पूर्व के कई मंत्रियों को इस बार मंत्रिमंडल से बाहर किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि गुजरात की तर्ज पर युवा चेहरों को मंत्रिमंडल में स्थान दिया जाएगा।

प्रदेश में बीजेपी को प्राप्त हुई इस जीत के शिल्पी प्रधानमंत्री मोदी हैं। उत्तराखंड में महिला मतदाताओं ने खास तौर पर मोदी पर विश्वास जताया। इसका नतीजा यह रहा कि विधायकों के खिलाफ नाराजगी के बाद बीजेपी मोदी के नाम पर बेहतरीन ढंग से चुनाव जीतने में कामयाब रही। ऐसे में प्रदेश की बागडोर किसे सौंपी जाएगी, इसका निर्णय भी प्रधानमंत्री मोदी ही करेंगे। फिलहाल जीतने वाले विधायक अपने-अपने इलाकों में होली मना रहे हैं। किन्तु 20 को सभी देहरादून पहुंच जाएंगे। केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एवं मीनाक्षी लेखी विधायक दल की मीटिंग में नए सीएम के नाम का ऐलान करेंगे।

नवाब मलिक नहीं देंगे अपने पद से इस्तीफा, NCP ने लिया ये बड़ा फैसला

'नहीं चाहते कि कश्मीरी पंडित वापस आएं', बोले उमर अब्दुल्ला

बिहार राजनीती में बढ़ी हलचल, बोचहां उपचुनाव में भाजपा ने उतारा उम्मीदवार, अब क्या होगा मुकेश सहनी का फैसला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -