बिहार राजनीती में बढ़ी हलचल, बोचहां उपचुनाव में भाजपा ने उतारा उम्मीदवार, अब क्या होगा मुकेश सहनी का फैसला?
बिहार राजनीती में बढ़ी हलचल, बोचहां उपचुनाव में भाजपा ने उतारा उम्मीदवार, अब क्या होगा मुकेश सहनी का फैसला?
Share:

पटना: बिहार विधानसभा की बोचहां सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के तरफ से जारी की गई सूची में पार्टी ने बोचहां सीट से पूर्व MLA बेबी कुमारी को प्रत्याशी बनाया है। भारतीय जनता पार्टी के तरफ से प्रत्याशी के नाम के ऐलान के बाद सबकी नजरें विकासशील इंसान पार्टी एवं नीतीश कुमार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी पर टिकी हैं। ये इंतजार है कि वह भारतीय जनता पार्टी के इस कदम के बाद आगे क्या फैसला लेंगे?

वही ऐसा इसलिए क्योंकि 2020 विधानसभा चुनाव में इस सीट से विकासशील इंसान पार्टी के ही मुसाफिर पासवान की जीत हुई थी। बीते दिनों उनकी मृत्यु के पश्चात् इस सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। मुकेश सहनी ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि यह उनकी सीटिंग सीट है, इस वजह से वह इस सीट पर चुनाव लड़ेंगे। इसके लिए उन्होंने मुसाफिर पासवान के बेटे अमर पासवान के नाम का ऐलान भी कर दिया है।

वही अब ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के द्वारा प्रत्याशी के नाम के ऐलान के बाद एक बात तय है कि यदि मुकेश सहनी पीछे नहीं हटते हैं तो NDA गठबंधन के दो घटक दलों के बीच में ही मुकाबला होगा। RJD की तरफ से प्रत्याशी खड़ा करने के साथ ही यह मुकाबला त्रिकोणीय हो जाएगा। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश चुनाव में मुकेश सहनी ने 53 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ा था। वहीं बिहार में 24 सीटों पर MLC चुनाव भी होना है तथा इस चुनाव के लिए भी मुकेश सहनी की पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ 7 सीटों पर अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है।

पूर्व CM चन्नी पर कांग्रेस नेता ने ही लगाए आरोप, बोले- उसका चाल चलन ठीक नहीं, महिला पत्रकार के साथ...

हार पर मंथन और 2024 के चुनाव पर रणनीति, यूपी में प्रियंका की बैठकों का दौर जारी

शंकर सिंह वाघेला बोले - यूपी में प्रियंका गांधी को कमान सौंपना पॉलिटिकल मिसफायर जैसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -