नवाब मलिक नहीं देंगे अपने पद से इस्तीफा, NCP ने लिया ये बड़ा फैसला
नवाब मलिक नहीं देंगे अपने पद से इस्तीफा, NCP ने लिया ये बड़ा फैसला
Share:

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने पार्टी के अंदर महाराष्ट्र (Maharashtra) के अल्पसंख्यक विकास मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) की गिरफ्तारी के पश्चात् परिवर्तन करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. नवाब मलिक से अल्पसंख्यक मंत्रालय एवं गार्जियन मंत्री का पद अस्थायी तौर पर दूसरे मंत्रियों को सौंपा जाएगा. बृहस्पतिवार को शरद पवार के घर पर NCP नेताओं की मीटिंग में यह निर्णय लिया गया है 

वही नवाब मलिक परभणी और गोंदिया जिलों के संरक्षक मंत्री थे. इन दिनों नवाब मलिक न्यायिक हिरासत में है. इसलिए धनंजय मुंडे को परभणी जिले का संरक्षक मंत्री बनाया गया है. जल संसाधन राज्य मंत्री तथा NCP के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि इसलिए धनंजय मुंडे परभणी जिले के संरक्षक मंत्री तथा प्राजकत तानपुरे गोंदिया जिले के संरक्षक मंत्री होंगे. इस बीच मलिक ने इस्तीफा नहीं दिया है. जयंत पाटिल ने यह भी बोला कि वह जैसे हैं वैसे ही पद पर बने रहेंगे.

जयंत पाटिल ने कहा, नवाब मलिक अभी भी लेखा मंत्री हैं. साथ ही पार्टी में उनकी जो जिम्मेदारी है, वह बनी हुई है. हालांकि, क्योकि यह वर्तमान में उपलब्ध नहीं है, इसलिए अन्य को उसी पद पर रखते हुए प्रभारी पद दिए जा रहे हैं. ED ने नवाब मलिक को दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरेस्ट किया था. उन्हें 3 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेजा गया था. नवाब मलिक पर हसीना पारकर की एक जमीन को खरीदने का आरोप है.

'नहीं चाहते कि कश्मीरी पंडित वापस आएं', बोले उमर अब्दुल्ला

बिहार राजनीती में बढ़ी हलचल, बोचहां उपचुनाव में भाजपा ने उतारा उम्मीदवार, अब क्या होगा मुकेश सहनी का फैसला?

पूर्व CM चन्नी पर कांग्रेस नेता ने ही लगाए आरोप, बोले- उसका चाल चलन ठीक नहीं, महिला पत्रकार के साथ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -