उत्तराखंड में मौसम ने ली फिर करवट, पहाड़ से मैदान तक खिली धूप
उत्तराखंड में मौसम ने ली फिर करवट, पहाड़ से मैदान तक खिली धूप
Share:

देहरादून: दिनों दिन देश में बढ़ रही बारिश और बर्फबारी के बाद गुरुवार यानी 30 जनवरी को सुबह से ही पहाड़ से मैदान तक धूप खिली है. वहीं कुछ इलाकों में कोहरा छाया हुआ है. मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर समेत अन्य मैदानी क्षेत्रों में दोपहर बाद कोहरा छाये रहने की संभावना है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि राजधानी दून में भी मौसम साफ रहेगा. शाम के समय कुछ क्षेत्रों में हल्के बादल छा सकते हैं. रात को ठंड में बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है.

मसूरी-धनोल्टी मार्ग अभी भी बंद:  वहीं जांनकारी मिली है कि मसूरी में भी सुबह से ही धूप निकलने पर पर्यटकों को ठंड से राहत मिली. देर रात पाला पड़ने से सड़क पर फिसलन बढ़ गई है. बर्फबारी के बाद से मसूरी-धनोल्टी मार्ग बंद पड़ा है. जंहा पाला पड़ने के कारण मसूरी से धनोल्टी जाने वाले सभी वाहनों को पहले ही रोक दिया गया है. दोपहर तक मार्ग खुलने की संभावना है. वहीं सुबह चटक धूप खिलने के बाद बीआरओ की टीम भी गंगोत्री और यमुनोत्री मार्ग खोलने में जुटी रही. सुबह यमुनोत्री हाईवे से बर्फ हटाकर रास्ता खोल दिया गया है. वहीं, गंगोत्री हाईवे पर भैरव घाटी तक वाहनों की आवाजाही सुचारू हो गई है. भैरव घाटी से आगे अभी भी रास्ता बंद है. 

थल-मुनस्यारी मार्ग अभी भी बंद: हिमपात और भूस्खलन से थल-मुनस्यारी सहित पिथौरागढ़ जिले में तीन सड़कें अभी भी बंद हैं. कालामुनि में एक फीट बर्फ जमा है. धारचूला में बूंदी, छियालेख, गर्ब्यांग, गुंजी, नाबी, रोंकांग, कुटी, कालापानी, ज्योलीकांग, नाभीढांग में एक फीट से लेकर सात फीट तक बर्फबारी हुई है. सड़कें बर्फ से पटीं होने के कारण सेना, ग्रिफ, आईटीबीपी और एसएसबी की उच्च हिमालयी पोस्टों में रसद और अन्य सामान पहुंचाने में दिक्कतें आ रही हैं.

ग्रीन स्कूल कार्यक्रम में हिमाचल के चार स्कूल को किया जायेगा सम्मानित

उत्तर प्रदेश UPSSSC में 1878 पदों पर निकली वैकेंसी

प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में पाई गई विवाहित महिला, आक्रोशित ग्रामीणों ने काट डाली दोनों की नाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -