16 जनवरी तक ठंड का रहेगा कहर, हो सकती है बर्फ़बारी के साथ बारिश
16 जनवरी तक ठंड का रहेगा कहर, हो सकती है बर्फ़बारी के साथ बारिश
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में  बारिश और बर्फबारी ने फिर ठंड में बढ़ोतरी कर दी है. वहीं इस सप्ताह भी ज्यादातर इलाकों में बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान है. लेकिन ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और निचले व मैदानी क्षेत्रों में सर्द हवाओं से ठंड में बढ़ोतरी हो सकती है. वहीं पहाड़ों में शीतलहर चलने के आसार हैं. जंहा प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भीषण ठंड पड़ रही है. वहीं अगले कुछ दिनों में इसमें और  बढ़ सकती है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में बारिश, बर्फबारी का सितम बना हुआ है. 16 जनवरी 2020 तक उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली और पिथौरागढ़ के कुछ इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है. 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले सभी क्षेत्रों में बर्फ गिरने का अनुमान है. देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में कहीं-कहीं भारी बारिश और ओलावृष्टि का अनुमान है.

आज भी बारिश-बर्फबारी के आसार: मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ों में बर्फबारी से प्रदेश के सभी इलाकों में सर्दी बढ़ेगी. अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में शीतलहर चल सकती है. निचले इलाकों में भी बारिश और पहाड़ों की सर्द हवाओं के चलते ठंड होगी.

वहीं मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य के ज्यादातर इलाकों में आज (मंगलवार) यानी 14 जनवरी 2020 को भी बारिश और बर्फबारी का अनुमान है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ गिर सकती है. इससे निचले इलाकों में बारिश के आसार है. लेकिन जिसके कारण अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है.

ग्वालियर में 14 जनवरी को होगा 'काइट फेस्टिवल' का आयोजन, तिरंगा पतंगों की डिमांड सबसे अधिक

पवन हंस कंपनी का एलान हिमाचल में मार्च तक पहुचायेगी हवाई सेवाएं

CAA और अनुच्छेद 370 पर उत्तर प्रदेश में प्रारम्भ होगा सर्टिफिकेट कोर्स, जल्द शुरू होंगे दाखिले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -