शत्रुघ्न सिंह को बनाया सीएम तीरथ सिंह रावत का मुख्य सलाहकार
शत्रुघ्न सिंह को बनाया सीएम तीरथ सिंह रावत का मुख्य सलाहकार
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने बुधवार को रिटायर्ड आईएएस अफसर शत्रुघ्न सिंह को अपना मुख्य सलाहकार बनाया है। उत्तराखंड कैडर के 1983 बैच के आईएएस अफसर रहे शत्रुघ्न सिंह ने मंगलवार को मुख्य सूचना आयुक्त के पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे के पश्चात् उन्हें राज्य सरकार में किसी बड़े ओहदे से नवाजे जाने की संभावनाएं व्यक्त की जा रही थीं।

बुधवार को अपर मुख्य सचिव (सचिवालय प्रशासन) राधा रतूड़ी ने शत्रुघ्न सिंह को मुख्य सलाहकार नियुक्त किए जाने का आदेश जारी किया। शत्रुघ्न सिंह के लिए मुख्य सलाहकार का एक अस्थाई निसंवर्गीय (कोटर्मिनस) पद सृजित किया गया। उनका यह पद 28 फरवरी, सीएम की स्वेच्छा, उनके कार्यकाल, जो भी पहले हो, तक बना रहेगा। नियुक्ति आदेश जारी होने के पश्चात् शत्रुघ्न सिंह ने मुख्य सलाहकार पद पर बुधवार को ही कार्यभार ग्रहण कर लिया। कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात शत्रुघ्न सिंह ने सीएम तीरथ सिंह रावत से शिष्टाचार भेंट की। इस के चलते दोनों के बीच प्रदेश की समसामयिक मुद्दों पर बातचीत हुई।

सीएम तीरथ सिंह रावत के कार्यालय में शत्रुघ्न सिंह दूसरे रिटायर्ड नौकरशाह हैं, जिन पर विश्वास व्यक्त किया गया है। उनका लंबा प्रशासनिक अनुभव रहा है। वह प्रदेश के मुख्य सचिव रह चुके हैं। नौकरशाही में उनका बहुत सम्मान है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, शासन की व्यवस्था को चलाने के लिए तीरथ शत्रुघ्न सिंह के प्रशासनिक अनुभवों का लाभ लेना चाहते हैं। शत्रुघ्न सिंह से पहले आईएफएस अधिकारी आरवीएस रावत को भी सीएम ने अपना सलाहकार बना चुके हैं। रावत पीसीसीएफ रहे हैं। हरीश रावत सरकार में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष पद पर रहे।

नहीं रहे कांग्रेस के दिग्गज नेता नरेंद्र सिंह भंडारी, अपने आवास में ली अंतिम सांस

आज दूसरी बार केरल के CM पद की शपथ लेंगे पिनरई विजयन, बेहद साधारण होगा समारोह

दुबई क्राउन प्रिंस ने युवाओं को कारोबार शुरू करने में मदद करने के लिए बनाई ये योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -