दुबई क्राउन प्रिंस ने युवाओं को कारोबार शुरू करने में मदद करने के लिए बनाई ये योजना
दुबई क्राउन प्रिंस ने युवाओं को कारोबार शुरू करने में मदद करने के लिए बनाई ये योजना
Share:

दुबई ने अमीरात में महत्वाकांक्षी उद्यमियों के रचनात्मक सपनों का समर्थन करने के लिए एक क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। इस पहल की घोषणा बुधवार को दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने की। ट्विटर पर लेते हुए उन्होंने कहा, आज, हमने रचनात्मक विचारों और परियोजनाओं का समर्थन करने के लिए क्राउडफंडिंग को आकर्षित करने के लिए "दुबई नेक्स्ट" प्लेटफॉर्म लॉन्च किया, जो अपनी तरह का पहला है...

दुबई क्राउन प्रिंस ने कहा कि पहल के पीछे का विचार था संयुक्त अरब अमीरात के साथ-साथ अन्य देशों के युवाओं को दुबई में अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरित करना। शेख हमदान ने कहा, पारंपरिक नौकरी अब उस युग में सबसे अच्छा विकल्प नहीं है जिसमें सफलता की संभावना रचनात्मक और अभिनव है। उद्यमियों की बड़ी सफलता की कहानियां हैं जिन्होंने दुबई से अपनी परियोजनाएं शुरू की और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंच गए। व्यापार संयुक्त अरब अमीरात की संस्कृति और विरासत में निहित है और वैश्विक व्यापार के केंद्र के रूप में दुबई की स्थिति के साथ विकास की इसकी क्षमता असीमित है। हमारा लक्ष्य सफल अमीराती व्यापारियों की नई पीढ़ियों को देखना है।

शेख हमदान, जो दुबई की कार्यकारी परिषद के अध्यक्ष भी हैं उन्होंने कहा कि लघु और मध्यम उद्यम (एसएमई) क्षेत्र राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था का एक प्रमुख स्तंभ है, और वह यूएई शहर में उद्यमिता का समर्थन करने के लिए शुरू की गई पहलों और कार्यक्रमों के माध्यम से इस क्षेत्र पर लगातार ध्यान दे रहा है। क्राउडफंडिंग एक नए व्यावसायिक उद्यम को वित्तपोषित करने के लिए व्यक्तियों से छोटी मात्रा में पूंजी का उपयोग है। डिजिटल प्रौद्योगिकियों के उपयोग के साथ, इच्छुक उद्यमी अब अपने विचारों और परियोजनाओं को स्थानीय और विश्व स्तर पर समुदाय के एक बड़े हिस्से के सामने पेश करते हैं, और विचार के विपणन में प्रत्यक्ष वित्तपोषण या समर्थन प्राप्त करते हैं।

बांग्लादेश सरकार ने चीन से कोरोना टीकों की खरीद को दी मंजूरी

'नहीं माना हमास तो इजराइल के कब्ज़े में होगा ग़ाज़ा', नेतन्याहू ने ठुकराई US की युद्धविराम की अपील

भारतीय वाणिज्य दूतावास ने भारतीय प्रवासियों को इस व्हाट्सएप संदेश के खिलाफ किया अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -