अवैध रूप से भारत में रह रही बांग्लादेशी महिला ने बनवा लिया था वोटर-आधार कार्ड, हुई गिरफ्तार
अवैध रूप से भारत में रह रही बांग्लादेशी महिला ने बनवा लिया था वोटर-आधार कार्ड, हुई गिरफ्तार
Share:

देहरादून: उत्तराखंड पुलिस ने राजधानी देहरादून से एक बांग्लादेशी महिला को पकड़ा है। यह महिला बीते 11 वर्षों से गैर कानूनी रूप से पुण्यनगरी ऋषिकेश में रह रही थी। यही नहीं महिला ने ऋषिकेश में मकान भी खरीद लिया था और उसने भारतीय मतदाता परिचय पत्र तथा आधार कार्ड भी बनवा लिया था। दरअसल, राज्य की पुष्कर सिंह धामी सरकार ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में अवैध रूप से ठहरे विदेशी नागरिकों की तलाश का काम शुरू किया है। इसके लिए धामी सरकार ने विभिन्न जिलों में अपने गुप्तचर विभाग को भी अलर्ट कर दिया है।

दरअसल, ऐसा करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से सभी राज्यों को यह दिशा-निर्देश दिया गया है। राज्य सरकारों से कहा गया है कि वे अपने यहाँ ओवरस्टे करने वाले विदेशी नागरिकों को चिन्हित करे और उन्हें वापस भेजे। इसी निर्देश के तहत अवैध प्रवासियों की पहचान में लगी राज्य सरकार के गुप्तचर विभाग ने महिला को अरेस्ट कर लिया है। गुप्तचर विभाग को पता चला कि ऋषिकेश के आवास विकास कॉलोनी में एक बांग्लादेशी महिला कई सालों से अवैध रूप से रह रही है। यह सूचना मिलते ही पुलिस सोनिया चौधरी (40 वर्ष) पत्‍नी बावला चौधरी जिला देहरादून के घर पहुंची और छानबीन की। 

पुलिस के अनुसार, सोनिया चौधरी मूल रूप से बांग्लादेश के ग्राम खंडाकिया, पोस्ट यूनुस नगर, थाना हजारी, जिला चटगाँव की निवासी है। महिला ने यहाँ वर्ष 2016 में मकान खरीदा था और उसकी रजिस्ट्री भी करा ली थी। महिला ने अवैध तरीके से भारतीय पासपोर्ट, वोटर कार्ड और आधार कार्ड भी बनवा लिया था। जाँच में यह भी पता चला है कि महिला के पास बांग्लादेश का पासपोर्ट भी है, जिसकी वैधता 25 दिसंबर 2014 को समाप्त हो चुकी है। वहीं, उसकी वीजा की वैधता भी 18 सितंबर 2011 को ख़त्म हो गई है। उत्तराखंड पुलिस ने महिला के विरुद्ध थाना ऋषिकेश में मुकदमा IPC की धारा 419, 420, 467, 468, 471, 120B और विदेशी अधिनियम की धारा 14 तथा पासपोर्ट अधिनियम की धारा 12 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

समलैंगिक पार्टनर्स... आपत्तिजनक वीडियो और ब्लैकमेलिंग और फिर हो गया मर्डर

दिल्ली में दिनदहाड़े हुई 17 राउंड फायरिंग, शक के घेरे में आया टिल्लू गैंग

इंजीनियर, कबड्डी प्लेयर और सिंगर आपस में करते थे कबूतरबाजी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -