उत्तराखंड में 1 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, अब और सख्त होंगी पाबंदियां

देहरादून: कोरोना संक्रमण के मामलों में भले ही गिरावट आने लगी हो, किन्तु राज्य सरकारें अभी किसी भी तरह की छूट देने को तैयार नहीं है. कई राज्यों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगाई गई बंदिशों को बढ़ा दिया गया है. अब उत्तराखंड सरकार ने भी राज्य में लागू कोरोना कर्फ्यू को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है.

उत्तराखंड में पहले 25 मई की सुबह तक कोरोना कर्फ्यू समाप्त होना था, जिसे बढ़ाकर अब 1 जून कर दिया गया है. अब 1 जून की सुबह तक यहां और कड़ी पाबंदियां लागू रहेंगी, जो अब तक लागू थीं. हालांकि, अभी तक फल-सब्जी, राशन और दूध डेयरी की दुकानें सुबह 7 बजे से 10 बजे तक खुलती थीं, किन्तु अब ये दुकानें सुबह 8 बजे से 11 बजे तक खुलेंगी. कोरोना कर्फ्यू के दौरान अकारण आने-जाने पर रोक रहेगी. केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को ही आने-जाने की अनुमति रहेगी. इसके अलावा शादी-विवाह के लिए जिला प्रशासन की इजाजत लेनी होगी, जिसमें केवल 20 लोग ही शामिल हो सकते हैं. अंतिम संस्कार में भी 20 लोग ही शामिल होंगे. 

बाकी राज्यों की तरह उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब सुस्त पड़ती नज़र आ रही है. रविवार को यहां 3,050 नए संक्रमित सामने आए और 53 मरीजों की जान गई है. अब तक यहां 3,13,519 मामले सामने आ चुके हैं और 5,805 मरीजों की जान जा चुकी है. फिलहाल, राज्य में एक्टिव केसों की तादाद 54,735 है. 

अब बिना एड्रेस प्रूफ भी मिल सकेगा LPG सिलेंडर, ऐसे करें आवेदन

सावधान हो जाएं PNB के ग्राहक, 30 जून से नहीं मिलेगी यह सर्विस

टाटा का बड़ा ऐलान- अगर कोरोना से हुई कर्मचारी की मौत, तो परिवार को 60 वर्षों तक मिलेगा पूरा वेतन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -