सावधान हो जाएं PNB के ग्राहक, 30 जून से नहीं मिलेगी यह सर्विस

नई दिल्ली: यदि आपका भी अकाउंट पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। इस बैंक में हाल ही में ऑरिएंटल बैंक और यूनाइटेड बैंक का विलय किया गया था। जिसके बाद इन दोनों बैंक के उपभोक्ता भी PNB के ही ग्राहक बन गए हैं। ऐसे में अब बैंक ने उन दोनों बैंक के उपभोक्ताओं के लिए नया नियम निकाला है। बैंक मर्ज के बाद ऑरिएंटल बैंक और यूनाइटेड बैंक के ग्राहक अपनी पुरानी चैक बुक का उपयोग करते हुए पेमेंट कर रहे थे, किन्तु अब इस प्रकिया को जल्द ही रोक दिया जाएगा।

बता दें कि, पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में ऑरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के उपभोक्ताओं को चेकबुक और IFSC Code को बदल दिया गया है। ऐसे में अब वो अपनी पुरानी चेक बुक का उपयोग केवल 30 जून तक ही कर सकते हैं। इसलिए सभी ग्रहाकों से बैंक ने आग्रह किया है कि वो जल्द से जल्द अपना नया IFSC कोड़ बैंक से लें, नहीं तो उन्हें बाद में समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

ग्राहकों को आ रही समस्या को हमेशा से हल करती आ रहे PNB बैंक ने इस बार भी ट्वीट के माध्यम से सभी को सूचित किया है कि 30 जून के बाद से ऑरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के उपभोक्ता अपनी पुरानी चेक बुक का उपयोग नहीं कर पाएंगे। इसलिए वो जल्द से जल्द नई चेक बुक के लिए आवेदन कर दें। बता दें कि बैंक ने दोनों बैंक के उपभोक्ताओं के लिए नया IFSC कोड जारी कर दिया है। ऐसे में अभी तक यदि किसी को बैंक से जानकारी नहीं मिली है तो वो जल्द से जल्द बैंक में जाकर नया IFSC और MICR ले लें।

टाटा का बड़ा ऐलान- अगर कोरोना से हुई कर्मचारी की मौत, तो परिवार को 60 वर्षों तक मिलेगा पूरा वेतन

NATCO फार्मा के शेयरों में इंट्रा-डे ट्रेड में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई दर्ज

104 रुपए का 1 लीटर पेट्रोल, जानें आपके शहर में क्या हैं 'तेल' के दाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -