1700 पुलिसकर्मियों की भर्ती करेगी उत्तराखंड सरकार, बढ़ेगा सफाईकर्मियों का मानदेय

Sep 10 2019 05:03 PM
1700 पुलिसकर्मियों की भर्ती करेगी उत्तराखंड सरकार, बढ़ेगा सफाईकर्मियों का मानदेय

नई दिल्ली: उत्तराखंड सरकार जल्द ही 1700 पुलिसकर्मियों की भर्ती करने जा रही है. इसको लेकर सूबे के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गृह विभाग की समीक्षा की है. इसके अलावा सीएम रावत ने कानून व्यवस्था, यातायात प्रबंधन, गाड़ी चोरी पर प्रभावी नियंत्रण, युवाओं में नशे की प्रवृत्ति रोकने के लिए स्कूल कॉलेजों में नियमित रूप से जन जागरूकता अभियान चलाने के भी निर्देश जारी किए हैं.

आर्थिक अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए अलग से थाने के गठन, हल्द्वानी में साइबर थाना और रिहैब सेंटर की स्थापना के साथ ही खाली स्थानों पर नियुक्ति प्रक्रिया आरंभ करने के लिए कहा है. देहरादून में पुलिस बहु उद्देशीय भवन के निर्माण और थाना विधिक निधि बढ़ाए जाने की भी मुख्यमंत्री रावत ने स्वीकृति दे दी है. साथ ही अपराध नियंत्रण के लिए 20 पीसीआर वाहन खरीदे जाएंगे. 

इसके अलावा पुलिस में कार्यरत अंशकालिक सफाई कर्मियों का मानदेय 1500 से बढ़ाकर 3000 किए जाने का भी ऐलान किया गया है. विचाराधीन बंदियों के खाने पर खर्च सीमा को 45 रुपये से बढ़ाकर 100 रुपये करने की अनुमति मिल गई है. इसके अलावा सीएम रावत ने ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर किए जाने वाले चालान को लेकर आम जनता के साथ शालीनता से पेश आने को कहा है.

दिग्गज कॉफी चेन सीसीडी ने इस कंपनी को नियुक्त किया वित्तीय एडवाइजर

इस पूर्व क्रिकेटर को कहा गया है भारतीय क्रिकेट का पितामह

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें नई कीमत