पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें नई कीमत
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें नई कीमत
Share:

नई दिल्लीः देशभर में आज यानि मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। देश के महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हुआ है। मतलब आज पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमत चुकानी पड़ेगी। तो चलिए देखते हैं देशभर के महानगरों में पेट्रोल और डीजल की नई कीमत - देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो आज यहां पेट्रोल 5 पैसे महंगा होकर 71.76 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल भी 5 पैसे ही महंगा होकर 65.14 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

कोलकाता में पेट्रोल 5 पैसे महंगा होकर 74.49 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल भी पांच पैसे महंगा होकर 67.55 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। बॉलीवुड की नगरी मुंबई की बात करें तो तो यहां पेट्रोल 5 पैसे महंगा होकर 77.45 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 6 पैसे महंगा होकर 68.32 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं दक्षिण भारत के सबसे बड़े शहर चेन्नई की बात करें तो आज यहां पेट्रोल का भाव आज 5 पैसे महंगा होकर 74.56 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल भी 5 पैसे महंगा होकर 68.84 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

अब चलिए जानते हैं दिल्ली से सटे क्षेत्र नोएडा और गुरुग्राम में पेट्रोल-डीजल की कीमत। नोएडा में आज पेट्रोल 4 पैसे महंगा होकर 73.75 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है और डी़जल 5 पैसे महंगा होकर यहां 65.45 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल 4 पैसे महंगा होकर 71.95 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल भी 4 पैसे महंगा होकर 64.58 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

बैकों का विलय देशहित में, वित्त सचिव का बयान

सोने के दामों में भारी गिरावट, चांदी की भी चमक पड़ी फीकी

पतंजलि इस कंपनी में करेगी 3,438 करोड़ रुपये का निवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -