Uttarakhand Election Results: उत्तराखंड में बीजेपी को बढ़त, 28 सीटों पर हुई आगे
Uttarakhand Election Results: उत्तराखंड में बीजेपी को बढ़त, 28 सीटों पर हुई आगे
Share:

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। आप सभी को बता दें कि शुरुआती रुझानों में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है। इस समय यहाँ कांग्रेस आगे चल रही थी। लेकिन अब बीजेपी को बढ़त मिलती दिख रही है।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में 56 सीटों पर रुझान आ गए हैं। बीजेपी 28, कांग्रेस 23 पर आगे चल रही है। जबकि 6 सीटों पर अन्य उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड में बीजेपी, कांग्रेस और आप तीनों मुख्यमंत्री चेहरों के साथ मैदान में उतरी हैं। ऐसे में बीजेपी ने मौजूदा सीएम पुष्कर सिंह धामी को चेहरा बनाया है, तो कांग्रेस पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के चेहरे पर चुनाव मैदान में है। वहीं दूसरी तरफ आप ने अजय कोठियाल को सीएम फेस घोषित किया है। आपको बता दें कि उत्तराखंड में जनता हर 5 साल में सरकार से अपना मोह भंग कर देती है।

इसी के चलते यहां अभी तक 2002 में राज्य बनने के बाद से चार बार विधानसभा चुनाव हुए हैं। जी हाँ और हर बार अलग सरकार बनी है। साल 2002 में यहां कांग्रेस ने सरकार बनाई थी और उसके बाद साल 2007 में बीजेपी, साल 2012 में कांग्रेस और साल 2017 में बीजेपी ने सरकार बनाई। वहीँ दूसरी तरफ इस बार कांग्रेस से मुख्यमंत्री पद के चेहरे हरीश रावत ने काउंटिंग से पहले पूजा अर्चना की। जी हाँ, उन्होंने मंदिर में पूजा करते हुए फोटो ट्वीट की। इसमें वे अपनी पत्नी के साथ नजर आ रहे हैं। 

UP Election Result: 'जनता नाराज है, कुछ असर तो दिखाई ही देगा', रुझानों पर बोले राकेश टिकैत

भाजपा छोड़कर सपा में जाने वाले स्वामी प्रसाद मौर्या पिछड़े, गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ का जलवा बरकरार

Goa Election Results: रुझानों में कांग्रेस बन रही सबसे बड़ी पार्टी, TMC बनी किंगमेकर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -