उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए आज आ सकती है कांग्रेस की पहली सूची
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए आज आ सकती है कांग्रेस की पहली सूची
Share:

देहरादून: उत्तराखंड की सभी 70 सीटों पर मंजूरी बनाकर कांग्रेस की स्क्रीनिंग समिति ने संभावित प्रत्याशियों का पैनल तय कर लिया है। शनिवार को होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की वर्चुअल मीटिंग में नामों पर आखिरी निर्णय लिया जाएगा। पार्टी फिलहाल 40 नामों का ही ऐलान करने जा रही है। सूत्र बताते हैं कि ऐसा योजना के तहत किया जा रहा है, जिससे टिकट प्राप्त होने के पश्चात् किसी के पाला बदलने से फजीहत न हो। कुछ सीटों पर पार्टी अब भी किसी के आने की प्रतीक्षा कर रही है।

वही चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने अब भी स्क्रीनिंग समिति के समक्ष अपनी सीट का खुलासा नहीं किया है। रावत ने समिति के अध्यक्ष अविनाश पांडेय तथा प्रभारी देवेंद्र यादव से नेतृत्व से पूछकर निर्णय लेने की अपील की है कि वे स्वयं चुनाव लड़ें या लड़ाएं। कहते हैं कि ऐसा इसलिए, क्योंकि रावत किसी नई सीट से लड़ने का इरादा व्यक्त कर चुके हैं। नई सीट पर उन्हें अधिक वक़्त देना पड़ेगा। स्क्रीनिंग समिति ने तकरीबन 50 सीटों पर सिंगल नाम तय किए हैं। हालांकि इन सीटों के अन्य प्रमुख दावेदारों के नाम भी CEC को साथ में भेजे जा रहे हैं।

कांग्रेस नेतृत्व ने एक परिवार एक सीट का फार्मूला उत्तराखंड में भी लागू किया है, मगर बीजेपी से लौटे आर्य परिवार की दोनों सीटें वर्तमान MLA के नाते पक्की मानी जा रही हैं। ऐसे में हरीश रावत लड़ेंगे तो बेटे आनंद तथा बेटी अनुपमा का टिकट फंस जाएगा। किशोर उपाध्याय पर भी नेताओं की भिन्न-भिन्न पक्ष है। लिहाजा उन पर भी निर्णय नेतृत्व को लेना है।

सेना दिवस पर बोले आर्मी चीफ नरवणे- बॉर्डर पर घुसपैठ की फ़िराक में PAK के 400 आतंकी

अब हर 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-Up Day, जानिए पीएम मोदी ने क्यों किया ये ऐलान

Omicron के बीच कोविड-19 के इलाज के लिए WHO ने दी 2 नई दवाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -