मुख्यमंत्री के विभागों से संबंधित सवालों के जवाब देंगे मदन कौशिक
मुख्यमंत्री के विभागों से संबंधित सवालों के जवाब देंगे मदन कौशिक
Share:

देहरादून: देश के राज्य उत्तराखंड में आगामी विधानसभा सत्र के चलते मिनिस्टर ऑफ़ अर्बन डेवलपमेंट एंड हाउसिंग मदन कौशिक सीएम के डिपार्टमेंटों से जुड़े सवालों के जवाब देंगे. सीएम ने एक बार फिर कौशिक पर विश्वास व्यक्त किया है. कौशिक 23 सितंबर से आरम्भ हो रहे सत्र में संसदीय एवं विधायी काम की जिम्मेदारी देखेंगे. एक बार फिर वह फ्लोर प्रबंधन का जिम्मा संभालेंगे.

सेक्रेटरी सीएम अमित सिंह नेगी ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को लेटर भेजकर इस तहरीर से अवगत करा दिया है. पूर्व मंत्रीमंडल मंत्री प्रकाश पंत के देहांत के पश्चात् से संसदीय एवं विधायी डिपार्टमेंट सीएम के पास हैं. किन्तु विधानसभा सत्र के चलते ये दायित्व सीनियर मंत्री मदन कौशिक ही निभाते आ रहे हैं. इस बार फिर सीएम ने कौशिक को ही यह जिम्मेदारी सौंपी है. विधानसभा अध्यक्ष को भेजे लेटर में कहा गया है कि सीएम के जुड़े डिपार्टमेंटों से प्राप्त होने वाले सभी सवालों के जवाब अनुमोदित करने तथा विधानसभा में उन सवालों के जवाब देने के सभी विधायी ओर संसदीय कार्य कौशिक देखेंगे. इससे पहले कौशिक देहरादून तथा भराड़ीसैंण में विस सत्र के चलते ये जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. वही एक बार फिर उन्हें ये जिम्मा दिया गया है.

वही दूसरी तरफ राज्य में COVID-19 संक्रमण की चपेट में आने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इसके साथ ही सक्रिय मरीजों का ग्राफ भी बढ़ रहा है. एक माह के भीतर प्रदेश में सक्रिय मरीज दोगुने हो गए हैं. सैंपल जांच के आधार पर संक्रमण दर 5.46 प्रतिशत हो गई है, जो अब तक की सबसे अधिक है. प्रदेश में COVID-19 संक्रमण का पहला मामला 15 मार्च को देहरादून में मिला था. तब से लेकर अब तक COVID-19 संक्रमितों की संख्या 21 हजार से अधिक हो गई है. 

कोरोना वैक्सीन पर डॉक्टर एंथनी फॉसी ने कही चौकाने वाली बात

अमेरिका में भारतीय विमानों को मिली ग्राउंड हैंडलिंग ऑपरेशन की इजाजत

मानसून सत्र: संसद में आर्थिक मंदी को मुद्दा बनाएगी कांग्रेस, बैठक में बनाई ये रणनीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -