जिम कॉर्बेट में शराब पी रहे थे 3 दोस्त, एक को खींच ले गया टाइगर और फिर..
जिम कॉर्बेट में शराब पी रहे थे 3 दोस्त, एक को खींच ले गया टाइगर और फिर..
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के रामनगर जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में बीते काफी समय से बाघ का आतंक जारी है। बीते हफ्ते जंगली जानवर ने एक युवक को अपना शिकार बना लिया था। जिसके बाद वन विभाग के निवेदन पर रामनगर प्रशासन ने धनगढ़ी से मोहन इलाके तक धारा 144 लगा दी थी। लेकिन, इसके बावजूद स्थानीय लोग इस प्रतिबंधित क्षेत्र में रुक रहे हैं। यहां पर रुककर पार्टी कर रहे हैं। शनिवार देर रात भी 3 दोस्त इस प्रतिबंधित इलाके में बैठकर शराब पी रहे थे, इसी बीच घात लगाकर बैठा बाघ उनमें से एक को खींच ले गया।   

रिपोर्ट के अनुसार, 3 दोस्त जिम कार्बेट इलाके में बैठे हुए थे, तभी अचानक बाघ ने उन पर हमला बोल दिया। उनमें से एक शख्स को बाघ अपने जबड़े में दबाकर ले जंगल में खींच ले गया। सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस के साथ ही वन विभाग की टीमें भी मौक पर पहुंचीं। लेकिन बहुत खोजबीन के बाद भी युवक का शव नहीं मिल सका। इसके बाद वन विभाग ने बहुत सर्च किया और आखिरकार सोमवार को युवक का शव बरामद हुआ। मृतक की शिनाख्त रामनगर के ही रहने वाले नफीस के रूप में की गई है। 

वन विभाग के मुताबिक, अब तक इस पूरे इलाके में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की टाइगर के हमलों से मौत हो चुकी है। बीते लंबे समय से जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क, रामनगर वन प्रभाग इस पूरे क्षेत्र में टाइगर की तलाश कर रहा है, मगर अब तक खूंखार जानवर हाथ नहीं लग सका है। कई टीमें वन विभाग ने गठित कर दी हैं। टाइगर की खोजबीन के लिए हाथियों की सहायता ली जा रही है। साथ ही ड्रोन कैमरों से भी सर्चिंग जारी है। डॉक्टरों की टीम भी काम पर लगी हुई है। इसके साथ ही साथ वन विभाग और जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क की टीमें मुख्य मार्ग और जंगल क्षेत्र में पेट्रोलिंग कर रही हैं।  

भ्रष्टाचार मामले में फिर फंसे लालू यादव, CBI जांच शुरू होते ही भाजपा पर भड़की RJD

एक हफ्ते में शहीद हुआ था 'गुरु साहिब' का पूरा परिवार, वो 'शहादत', जो आपको गर्व से भर देगी

जनवरी 2023 में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहाँ देखें हॉलिडे की लिस्ट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -