एक्शन मोड में योगी सरकार, एक साथ 20 वरिष्ठ IAS अधिकारियों का ट्रांसफर

एक्शन मोड में योगी सरकार, एक साथ 20 वरिष्ठ IAS अधिकारियों का ट्रांसफर
Share:

लखनऊ: यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सोमवार रात भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 20 उच्च अधिकारियों के तबादले कर दिए है। सीएम योगी ने आलोक कुमार-तृतीय और संजय प्रसाद को अपना सचिव बनाया है। जिन अन्य अधिकारियों का ट्रांसफर हुआ है, उनमें विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव कुमार कमलेश को योजना और कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग में समान स्तर पर जाने के आदेश दिए गए हैं।

गन्ना आयुक्त मनीष चौहान को खाद्य एवं रसद विभाग का कमिश्नर बनाया गया है और उनकी जगह गन्ना विकास एवं उत्पाद शुल्क के मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी को दी गई है। लखनऊ कमिश्नर अनिल गर्ग को उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास निगम (यूपीएसआईडीसी) का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया गया है। उनके पर पर मुकेश मेश्राम को नियुक्त किया गया है। मुकेश पहले स्वास्थ्य शिक्षा में सचिव थे।

रूपेश कुमार को स्वास्थ्य शिक्षा का विशेष सचिव नियुक्त किया गया है और गृह एवं जेल प्रशासन के विशेष सचिव संजय कुमार खत्री को उत्तर प्रदेश जल निगम में रमेश रंजन के साथ संयुक्त प्रबंध निदेशक बनाया गया है। जिन अन्य अधिकारियों का ट्रांसफर हुआ है, उनमें बेसिक शिक्षा के विशेष सचिव चंद्र शेखर को चित्रकूट डिवीजन का कमिश्नर बनाया गया है।  वहीं राजेश कुमार द्वितीय को खेल विभाग में विशेष सचिव बनाया गया है।

अब मालदीव में भी जलील हुआ पाकिस्तान, स्पीकर समिट में उठाया था कश्मीर मुद्दा

नए बंगले में शिफ्ट हुए तेजस्वी यादव, नए पते पर बुलाई पार्टी की बैठक

चरमराती अर्थव्यवस्था पर प्रियंका वाड्रा का ट्वीट, मोदी सरकार पर साधा निशाना

 


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -