अब मालदीव में भी जलील हुआ पाकिस्तान, स्पीकर समिट में उठाया था कश्मीर मुद्दा

Sep 03 2019 02:06 PM
अब मालदीव में भी जलील हुआ पाकिस्तान, स्पीकर समिट में उठाया था कश्मीर मुद्दा

माले: अंतरराष्ट्रीय जगत में पाकिस्तान को एक और तगड़ा झटका लगा है। माले में आयोजित की गई दक्षिण एशियाई स्पीकर समित में कश्मीर को लेकर पाकिस्तान द्वारा किए गए सभी दावे निरस्त कर दिए गए। सूत्रों के अनुसार, माले घोषणापत्र स्वीकार करने के दौरान पाकिस्तान के संसदीय प्रतिनिधि द्वारा किए गए सभी दावों को नज़रअंदाज़ कर दिया। 

इससे पहले, पाकिस्तान की रविवार को मालदीव की संसद में काफी बेइज्जती हुई। एशिया स्पीकर्स समिट के दौरान भारत के उच्च सदन के उपाध्यक्ष हरवंश प्रसाद ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ा। डॉ। हरिवंश ने पाकिस्तान असेंबली की डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी को कश्मीर का मसला उठाने से मना कर दिया था। डॉ। हरिवंश ने कश्मीर को भारत का आंतरिक मुद्दा करार दिया था। 

डॉ। हरिवंश ने कासिम सूरी पर करारा पलटवार करते हुए कहा था कि, "हम इस फोरम पर भारत के आंतरिक मसले को उठाने का कड़ा विरोध करते हैं। हम इस फोरम के राजनीतिकरण का विरोध करते हैं। आतंकवाद विश्व के लिए बड़ा खतरा है। पाकिस्तान को क्षेत्रीय हितों को ध्यान में रखते हुए बॉर्डर पार आतंकवाद को रोकना होगा। किसी भी लिखित बयान को सर्वसम्मति से स्थान नहीं मिलना चाहिए।" आपको बता दें कि इससे पहले भी पाकिस्तान को कई देशों ने कश्मीर मुद्दे पर दखल ना देने की सलाह दी है।

मध्य प्रदेश के कलाकार ने बनाई सबसे छोटी गणेश प्रतिमा, मेग्निफाइन ग्लास से करना पड़ता है दर्शन

Teachers Day : ये हैं भारत के वो 5 शिक्षक जो सदियों से देते आ रहे हैं शिक्षा..

ठिकाने आई पाक की अक्ल, इमरान बोले- हम पहले नहीं करेंगे परमाणु का इस्तेमाल