विशेष ट्रेनें चलने के बाद भी 30 हजार यात्री प्रतीक्षा सूची में
विशेष ट्रेनें चलने के बाद भी 30 हजार यात्री प्रतीक्षा सूची में
Share:

लखनऊ - दिवाली के इस मौके पर ट्रेन से दिल्ली और मुम्बई जाना यात्रियों के लिए मुसीबत बना हुआ है.तीस से अधिक विशेष ट्रेनें चलने के बाद भी एक से तीन नवम्बर के बीच दिल्ली व मुम्बई जाने वाली 70 से अधिक ट्रेनों में एक भी सीट खाली नहीं हैं. ट्रेनों की प्रतीक्षा सूची इतनी अधिक लंबी हो गई है कि 30 हजार से अधिक यात्रीअभी भी प्रतीक्षा सूची में हैं.

गौरतलब है कि दिवाली के बाद 1 नवम्बर से लोगों की वापसी शुरू हो जाएगी. लेकिन एक से तीन नवम्बर के बीच नियमित और स्पेशल ट्रेन किसी भी ट्रेन में जगह नहीं है. रेलवे स्पेशल ट्रेन का आरक्षण खुलने के 6 घंटे में ही ट्रेन फुल हो गई थी. रेलवे ने दिल्ली के लिए करीब तीस से अधिक ट्रेनें शुरू की इसके बावजूद ट्रेनों में इन्तजार करने वालों की लम्बी सूची हैं. ट्रेनों में लम्बी कतार को देखते हुए यात्री अब दूसरी स्पेशल ट्रेनें शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं.

बता दें कि रेलवे ने दीपावली पर यात्रियों को आरामदायक सुविधा देने के लिए करीब 30 से अधिक स्पेशल ट्रेनों को चालू किया है. इनमें से अधिकतर ट्रेनें आनंदविहार तक जाएगी जबकि ट्रेन लखनऊ-लखनऊ नई दिल्ली एसी स्पेशल समेत कुछ ट्रेनों को नई दिल्ली तक चलाया हैं.लेकिन दीपावली पर वापसी के लिए चार माह पहले ही ट्रेनों में सीटें फुल हो चुकी हैं. अब यात्रियों के पास तत्काल टिकट की एक बड़ी आस अभी बची है.जिसके लिए आरक्षण केन्द्रों पर कन्फर्म टिकट पाने के लिए मारामारी से जूझना पड़ेगा.

रेलवे ने चलाई 6 स्पेशल ट्रेन्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -