मिड डे मील में सामने आया शर्मनाक मामला, 81 बच्चों में बाँट दिया एक लीटर दूध
मिड डे मील में सामने आया शर्मनाक मामला, 81 बच्चों में बाँट दिया एक लीटर दूध
Share:

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश में सरकारी स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था के हाल तो सबको पता है. वहीं, हाल ही में मिड डे मील को लेकर भी अनियमितताओं की कई खबरें देश के विभिन्न हिस्सों से आई हैं. ऐसा ही एक मामला सोनभद्र के चोपन ब्लाक के कोटा ग्रामपंचायत के सलईबनवा प्राथमिक स्कूल से भी प्रकाश में आया है.

इस स्कूल में बच्चों को बुधवार के दिन के लिए निर्धारित भोजन के हिसाब से खिचड़ी और दूध दिया जाना था. यदि हम आपसे कहें कि एक लीटर दूध ही प्राथमिक स्कूल के 81 बच्चों को बांट दिया गया. शायद आप विश्वास नहीं करेंगे किन्तु, ऐसा ही हुआ है.  यहां बच्चों को दूध देने से पहले महज एक लीटर दूध में एक बाल्टी पानी मिलाया गया और उसे 81 बच्चों में वितरित कर दिया गया. वहीं, इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियों तक सूचना पहुंची.

इसके बाद प्राथमिक स्कूल में दूसरी बार बच्चों को दूध बांटा गया. वहीं, ABCA ने प्राथमिक स्कूल सलईबनवा में जाकर दोषी शिक्षामित्र को कार्यमुक्त कर दिया. दूध में पानी मिलाते का वीडियो वायरल होने के बाद पर शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया. आपको बता दें कि कुछ महीने पूर्व मिर्जापुर में भी मिड डे मील में प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को नमक और रोटी दिए जाने का मामला भी सामने आया था, जिस पर काफी बवाल मचा था.

बिग बाजार पर लगा 11,500 रुपये का जुर्माना, ग्राहक से कैर्री बैग के लिए वसूले था एक्स्ट्रा चार्ज

एम्स में इलाज और पढ़ाई हो सकती है महंगी, फीस बढ़ाने पर विचार कर रहा अस्पताल प्रशासन

सस्ता हो जाएगा ओला-उबर में सफर करना, नए नियम बनाने की कवायद में सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -