सस्ता हो जाएगा ओला-उबर में सफर करना, नए नियम बनाने की कवायद में सरकार
सस्ता हो जाएगा ओला-उबर में सफर करना, नए नियम बनाने की कवायद में सरकार
Share:

नई दिल्ली: यदि आप ओला या उबर (Ola-Uber) कैब में सफर करते हैं तो आपके लिए एक काम की खबर आई है. दरअसल, आने वाले दिनों में ओला या उबर कैब में यात्रा करना सस्ता हो सकता है. सरकार कैब एग्रीगेटर्स के लिए जल्द ही नए नियम बनाने जा रही है जिसके बाद यात्रियों के लिए कैब में सफर करना 10 फीसद तक सस्ता हो जाएगा.  

सूत्रों के अनुसार, परिवहन मंत्रालय ऐसे नियम बनाने जा रही है जिसके तहत कैब एग्रीगेटर्स किसी भी यात्रियों से कमाए गए कुल किराए पर अधिकतम 10 फीसद कमीशन ही ले सकेंगे. आपको बता दें कि फिलहाल यह कमीशन 20 फीसद है. यदि यह नियम लागू हो जाता है तो कैब एग्रीगेटर्स का यात्री किराए पर कमाए गए कमीशन शुल्क में कटौती हो जाएगी. ऐसे में स्पष्ट है कि ओला-उबर में यात्रा अभी के मुकाबले सस्ती हो जाएगी. 

इतना ही नहीं कैब एग्रीगेटर्स द्वारा सर्ज प्राइसिंग की आड़ में दोगुना, तीगुना से भी अधिक किराया वसूलने पर अंकुश लगेगा. सूत्रों के अनुसार, कैब एग्रीगेटर्स को रेगुलेट करने के लिए प्रस्ताव में सर्ज प्राइसिंग पर भी कैपिंग या अधिकतम सीमा तय करने की योजना है.  सूत्रों की मानें तो सरकार ओला-उबर जैसे सभी कैब एग्रीगेटर्स पर सर्ज प्राइसिंग पर भी अंकुश लगाने जा रही है.

JEE Main: केंद्र सरकार के निर्देश के अनुसार 11 भाषाओ में होगी परीक्षा

सोने और चांदी की वायदा कीमतों में आयी बढ़ोतरी, जानिये क्या रहेगा दाम

प्याज के दाम अब और रुलायेंगे, "पासवान ने कहा कि हमारे हाथ में नहीं है''

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -