Video: दर्द से तड़प रही थी गर्भवती बंदरिया, यूपी पुलिस के जवान ने ऐसे की मदद, हर तरफ हो रही तारीफ
Video: दर्द से तड़प रही थी गर्भवती बंदरिया, यूपी पुलिस के जवान ने ऐसे की मदद, हर तरफ हो रही तारीफ
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में एक पुलिसकर्मी ने इंसानियत की ऐसी मिसाल पेश की है, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. दरअसल, पुलिसवाले ने बंदरिया के गर्भ में फंसे मृत बच्चे को बाहर निकालकर बंदरिया की जान बचा दी जिसकी अब चारों ओर पशंसा हो रही है. बंदरिया के मृत बच्चे को उसके गर्भ से बाहर निकाल कर उसकी जान बचाने वाले पुलिसकर्मी का नाम विनोद कुमार है, जो फतेहपुर के खागा थाने में आरक्षी के पद पर पोस्टेड हैं.

 

फतेहपुर पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस घटना का वीडियो साझा किया है, वीडियो में पुलिसकर्मी विनोद नाले में दर्द से तड़प रही बंदरिया को बाहर निकालते हैं और फिर उसकी स्थिति देखकर कपड़े की सहायता से उसके गर्भ में फंसे मृत बच्चे को बाहर निकालने का प्रयास करते हैं. इस दौरान वे बंदरिया को हो रहे दर्द का भी ध्यान रखते हैं और धीरे-धीरे मृत बच्चे को बाहर निकालकर बंदरिया की जान बचा लेते हैं. मृत बच्चे के बाहर आने के बाद बंदरिया को राहत मिलती है.

यूपी पुलिस द्वारा इस वीडियो को पोस्ट किए जाने के बाद लोग उस पुलिसकर्मी की दिल खोलकर प्रशंसा कर रहे हैं और उसे ढेर सारा आशीर्वाद भी दे रहे हैं. धीरज सिंह नाम के एक सोशल मीडिया यूजर ने इस वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा कि, 'बहुत ही सराहनीय काम आपने किया है'. वहीं एक अन्य यूजर ने पुलिसकर्मी के इस काम पर उसे प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, 'बेहद शानदार काम, आपको नमस्कार.'

रात के अँधेरे में अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचा युवक, जब ग्रामीणों ने देखा तो पकड़कर...

'सभी धार्मिक संस्थानों के एक समान हो कानून..', दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल

'हरियाणा बनेगा खालिस्तान..', सिख फॉर जस्टिस के आतंकी 'पन्नू' के खिलाफ FIR दर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -