यूपी पुलिस का एक चेहरा ये भी..अलग-अलग रह रहे थे बुजुर्ग दंपती, थाने में यूँ करवाई सुलह.. देखें Video
यूपी पुलिस का एक चेहरा ये भी..अलग-अलग रह रहे थे बुजुर्ग दंपती, थाने में यूँ करवाई सुलह.. देखें Video
Share:

लखनऊ: अपराध को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस का अपराधियों के बीच कैसा खौफ है, ये तो सब जानते हैं। इस पुलिस का एक दूसरा चेहरा भी है जो आम जनता के साथ उसके व्यवहार में नज़र आता है। हालाँकि मीडिया में इसकी चर्चा बेहद कम ही होती है। अब एक वीडियो वायरल हुआ है जो यूपी की गोंडा पुलिस का मानवीय चेहरा दिखाती है।

 

दरअसल, यूपी के गोंडा जिले के एक बुजुर्ग दंपत्ति का थाने में एक-दूसरे को मिठाई खिलाते हुआ वीडियो वायरल हो रहा है। दोनों के बीच विवाद चल रहा था। इसके चलते कुछ दिनों  से दोनों अलग रह रहे थे। यह मामला थाने पहुँचा, तो यूपी पुलिस ने दोनों बुजुर्गों को समझा-बुझाकर आपसी मतभेद दूर करवाए। आखिरकार इस पूरे मामले का एक सुखद पटाक्षेप हुआ। मामला 11 अप्रैल (सोमवार) का है। यह वीडियो यूपी पुलिस के स्टाफ सचिन कौशिक ने अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है। सचिन ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, दादा-दादी का झगड़ा हुआ और थाने तक पहुँच गया, अब समझौता देखिए।' गोंडा पुलिस के अनुसार यह मामला कटराबाजार थाने के अंतर्गत आने वाले गाँव लोनियनपुरवा का है। बुजुर्ग का नाम शिवनाथ और उनकी पत्नी का नाम जनका देवी है। दोनों की आयु करीब 75 वर्ष है। आपसी विवाद के कारण दोनों अलग-अलग रहते थे। जब पुलिस को इस बात की जानकारी मिली, तो उन्होंने दोनों को थाने बुलाया।

जब दंपत्ति थाने पहुंचे, तो उन्हें पुलिसकर्मियों द्वारा समझाकर गिले-शिकवे दूर कराए गए। कुछ देर की कोशिश के बाद दोनों में आपसी सहमति बन गई। फिर थाने पर मिठाई मँगाई गई और दंपत्ति ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई। बाद में दोनों ख़ुशी-ख़ुशी घर गए। पुलिस के इस कार्य की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है।

27 जैन और हिन्दू मंदिरों को तोड़कर बनाई गई थी क़ुतुब मीनार में स्थित मस्जिद, आज भी मौजूद हैं भगवान की मूर्तियां

राजस्थान: नाले के ऊपर लगी पट्टियों पर खड़े होकर बात कर थे 5 युवक, अचानक टूट गया ढक्कन और फिर...

JNU में भड़की हिंसा पर यूनिवर्सिटी की VC ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हम टुकड़े-टुकड़े...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -