रायबरेली से राहुल गांधी ने दाखिल किया नामांकन, गांधी परिवार के साथ वाड्रा परिवार भी रहा मौजूद
रायबरेली से राहुल गांधी ने दाखिल किया नामांकन, गांधी परिवार के साथ वाड्रा परिवार भी रहा मौजूद
Share:

रायबरेली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। राहुल के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी और उनके पति और व्यवसायी रॉबर्ट वाड्रा भी थे। इससे पहले दिन में, कांग्रेस ने राहुल गांधी को रायबरेली से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया, यह सीट हाल ही में उनकी मां सोनिया गांधी के राज्यसभा सदस्य बनने पर खाली हुई थी।

रायबरेली में राहुल का मुकाबला कांग्रेस के दलबदलू और तीन बार के एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह से है। केरल के वायनाड से मौजूदा सांसद राहुल भी उस सीट से निचले सदन में नया कार्यकाल चाहते हैं, जहां 26 अप्रैल को आम चुनाव के दूसरे चरण में मतदान हुआ था। इससे पहले, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस ने वोट पड़ने से पहले ही निर्वाचन क्षेत्र से हार मान ली है, उन्होंने कहा कि अगर विपक्षी दल नतीजों को लेकर आशान्वित होते तो उन्होंने "प्रॉक्सी उम्मीदवार" (किशोरी लाल शर्मा) को मैदान में नहीं उतारा होता। 

ईरानी ने आगे कहा कि, "मैं मेहमानों का अमेठी में स्वागत करती हूं। तथ्य यह है कि गांधी परिवार अमेठी में नहीं लड़ रहा है, यह दर्शाता है कि वोट पड़ने से पहले ही वे अमेठी से हार रहे हैं। अगर उन्हें उम्मीद की एक झलक भी दिखाई देती, तो वे चुनाव लड़ते, न कि एक प्रॉक्सी उम्मीदवार खड़ा करते।'' स्मृति ईरानी ने कहा कि रायबरेली से राहुल गांधी की उम्मीदवारी अमेठी के लोगों की "जीत" है। उन्होंने कहा कि, "अमेठी में काफी विकास हुआ है, अगर 5 वर्षों में इतना कुछ किया गया है, जिसमें से दो वर्ष कोविड के खिलाफ लड़ाई में खो गए, तो गांधी परिवार द्वारा 50 वर्षों तक अमेठी में ऐसा क्यों नहीं किया गया? मैं अमेठी के लोगों को आश्वस्त करना चाहती हूं कि मोदी सरकार वापस आएगी और हम यहां के लोगों के लिए काम करना जारी रखेंगे, आज वोट डालने से पहले ही इतिहास बन गया है आज अमेठी के लोगों की जीत है।'' 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस टिप्पणी को याद किया कि ''कांग्रेस केरल में चुनाव संपन्न होने का इंतजार कर रही है'', ताकि बाद में राहुल गांधी के लिए सुरक्षित सीट की घोषणा की जा सके। उन्होंने कहा, "पीएम मोदी ने पहले ही जनता को चेतावनी दी थी कि वायनाड में मतदान समाप्त होने के बाद राहुल गांधी नई सीट की तलाश करेंगे। कांग्रेस नेतृत्व युद्ध के मैदान से दूर जा रहा है।" बता दें कि, अमेठी में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व किशोरी लाल शर्मा करेंगे, जो लंबे समय से गांधी परिवार के वफादार रहे हैं। किशोरी लाल शर्मा ने आज दिन में अमेठी सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। दोनों सीटों पर मतदान सात चरण के लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 7 मई को होगा। जिसके बाद वोटों की गिनती 4 जून को होगी। 

'ऐसी जगह फिकवाऊंगा..', शिवराज सिंह के सामने भरे मंच से थाना प्रभारी को धमकाते नज़र आए भाजपा विधायक, Video

PoK में पहाड़ी से फिसलकर खाई में गिरी बस, 20 लोगों की मौत, 21 घायल

नशाखोरी पर असम राइफल्स का बड़ा एक्शन, साढ़े चार करोड़ की ड्रग्स के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -