PoK में पहाड़ी से फिसलकर खाई में गिरी बस, 20 लोगों की मौत, 21 घायल
PoK में पहाड़ी से फिसलकर खाई में गिरी बस, 20 लोगों की मौत, 21 घायल
Share:

पेशावर: आज शुक्रवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के गिलगित-बाल्टिस्तान इलाके में एक यात्री बस के पहाड़ी इलाके से फिसलकर खड्ड में गिर जाने से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बस पंजाब के रावलपिंडी प्रांत से हुंजा जा रही थी, तभी गिलगित-बाल्टिस्तान के डायमर जिले में काराकोरम राजमार्ग पर चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया।

पुलिस के मुताबिक, बस में 38 यात्री सवार थे। एक अधिकारी के अनुसार, घटना में घायल हुए कम से कम 21 लोगों को चिलास के एक अस्पताल में ले जाया गया है। अधिकारी ने कहा, बचाव प्रयास जारी हैं और तीन महिलाओं सहित शवों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डायमेर जिला बचाव अधिकारी शौकत रियाज ने कहा कि बस एक निजी कंपनी की थी। उन्होंने बताया कि दुर्घटना सुबह करीब साढ़े पांच बजे हुई, शुरुआत में घायलों की संख्या 35 थी लेकिन कई लोगों की मौत हो गई। प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

एक सूत्र ने कहा कि मरने वालों की संख्या और बढ़ने की आशंका है क्योंकि घायलों में से कई की हालत गंभीर है। गिलगित बाल्टिस्तान के मुख्यमंत्री हाजी गुलबार खान ने भी घटना पर शोक व्यक्त किया और प्रशासन को घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया। सड़क दुर्घटना के बाद चिलास अस्पताल में आपातकाल भी घोषित कर दिया गया। डायमर के डिप्टी कमिश्नर फैयाज अहमद ने जियो न्यूज को बताया कि कम से कम पांच घायल यात्रियों की हालत गंभीर है, जबकि दो को गिलगित शहर में स्थानांतरित कर दिया गया है। उन्होंने कहा, "प्रभावित क्षेत्र में बचाव अभियान पूरा हो चुका है, जिसमें सेना के हेलीकॉप्टरों ने भी हिस्सा लिया था।"

नशाखोरी पर असम राइफल्स का बड़ा एक्शन, साढ़े चार करोड़ की ड्रग्स के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

'भाजपा को सत्ता में नहीं आना चाहिए, मोदी को रोकना ही होगा..', पूर्व पाकिस्तानी मंत्री ने फिर किया राहुल गांधी का समर्थन

'प्रियंका तो कोई भी उपचुनाव लड़कर संसद पहुंच जाएंगी..', राहुल गांधी के अमेठी छोड़ने पर क्या बोले जयराम रमेश ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -