JNU में भड़की हिंसा पर यूनिवर्सिटी की VC ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हम टुकड़े-टुकड़े...
JNU में भड़की हिंसा पर यूनिवर्सिटी की VC ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हम टुकड़े-टुकड़े...
Share:

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में हाल ही में भड़की हिंसा के बाद बाद यूनिवर्सिटी की VC की प्रतिक्रिया सामने आई है. VC शांतिश्री धूलिपुड़ी पंडित ने कहा कि मैं जनता की इस धारणा को सही करना चाहती हूं कि हम 'टुकड़े-टुकड़े...'हैं, ऐसा कुछ भी नहीं है. पदभार संभालने के बाद मैंने किसी को भी इस प्रकार की बात करते नहीं देखा.  

उन्होंने आगे कहा कि JNU एक स्वतंत्र यूनिवर्सिटी है. हम लोगों की पसंद का सम्मान करते हैं. युवा लोगों की राय है और हम विविधता और असहमति की तारीफ करते हैं. मगर इसे हिंसा के माध्यम से खत्म नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा कि रामनवमी पर हवन किया जाए या नहीं और भोजन के मेन्यू को लेकर विवाद खड़ा हो गया. ये दो समूहों के बीच का मामला है. प्रॉक्टोरियल जांच का आदेश दिया गया था और हम रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं, यह एक निष्पक्ष जांच होगी. उन्होंने कहा कि 16 हॉस्टल में रामनवमी पूजा थी और नॉन वेज खाना भी परोसा जाता था. यह अजीब बात है कि यह मुद्दा सिर्फ एक हॉस्टल में उठा है.

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि कुछ महीनों की शांति का माहौल कुछ लोगों को रास नहीं आया, इसलिए पूरा बखेड़ा शुरू हुआ. वीसी ने कहा कि हमने प्रॉक्टर स्तर की छानबीन शुरू कर दी है कि क्या हुआ और हम रिपोर्ट को सार्वजनिक भी करेंगे. उन्होंने कहा कि मांसाहार एक गैर मुद्दा है, JNU में हर किसी को उनकी इच्छा का भोजन करने का अधिकार है. यह उनका लोकतांत्रिक अधिकार है.

पाकिस्तानी पीएम शहबाज़ शरीफ के लिए भारत में क्यों हो रही दुआएं ?

'हिमाचल में होने वाली धर्मसंसद पर लगे रोक..', सुप्रीम कोर्ट से कपिल सिब्बल की मांग

कुशीनगर नाव हादसे में लापता हुईं तीनों महिलाओं के शव बरामद, सीएम योगी ने जताया दुःख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -