यूपी पुलिस ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू को किया नज़रबंद, बताया ये कारण

Jun 11 2021 02:45 PM
यूपी पुलिस ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू को किया नज़रबंद, बताया ये कारण

लखनऊ: पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि के खिलाफ सभी पेट्रोल पंपों पर विरोध प्रदर्शन करने के कांग्रेस के कार्यक्रम से कुछ घंटे पहले उत्तर प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को शुक्रवार सुबह उनके घर में नजरबंद कर दिया गया है. UPCC अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के आवास के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है और उन्हें बता दिया गया है कि उन्हें बाहर नहीं निकलने दिया जाएगा.

जिले के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि राज्य की राजधानी में निषेधाज्ञा लागू होने के कारण किसी भी प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी जा सकती है. किसी शख्स का कोई भी सभा करना इस नियम उल्लंघन होगा. अजय कुमार लल्लू ने फोन पर प्रेस कर्मियों से कहा कि उन्होंने याद भी नहीं है कि राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने उन्हें कितने बार हिरासत में लेने और विरोध प्रदर्शन करने से रोकने के लिए पुलिस बल का इस्तेमाल किया है जो उनका लोकतांत्रिक और राजनीतिक अधिकार है.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आगे कहा कि यह सरकार आतंकवादी की तरह काम कर रही है और विपक्षी नेताओं के साथ अपराधियों जैसा वर्ताव कर रही है. बता दें कि, पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर राहुल गाँधी और प्रियंका वाड्रा भी मोदी सरकार पर लगातार हमला कर रहे हैं.

'लोगों को ऑक्सीजन तो दे नहीं पाए, घर-घर राशन देंगे..', केजरीवाल पर बरसे रविशंकर प्रसाद

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर भड़की कांग्रेस, राहुल-प्रियंका ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

जर्मनी ने डिजिटल टीकाकरण कोविड हेल्थ पास को किया लॉन्च