अमित बनकर इकरार ने की हिन्दू युवती से शादी, अब मुस्लिम बनने के लिए डाल रहा दबाव
अमित बनकर इकरार ने की हिन्दू युवती से शादी, अब मुस्लिम बनने के लिए डाल रहा दबाव
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में लव जिहाद का एक नया मामला प्रकाश में आया है। हिन्दू महिला का आरोप है कि 9 वर्ष पूर्व मथुरा के फरह के रहने वाले एक मुस्लिम युवक इकरार ने उसके साथ हिंदू अमित बनकर विवाह किया था। अब इतने साल बाद उसकी सच्चाई खुली है कि वह एक मुस्लिम युवक है। महिला ने इल्जाम लगाते हुए कहा कि उसे झूठे प्रेम जाल में फँसा कर उससे शादी की अब वह जबरन मुस्लिम मुस्लिम बनने का दबाव बना रहा है। इतना ही नहीं वह अपने बच्चों का नाम भी बदलकर उनका खतना कराना चाहता है।

इस संबंध में हिन्दू पीड़िता ने आगरा के जगदीशपुरा थाने में पति इकरार के खिलाफ धोखाधड़ी और धर्मांतरण अधिनियम की धारा के तहत केस दर्ज कराया है। वहीं FIR के आधार पर पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आगरा के जगदीशपुरा थाना के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र शंकर पांडेय ने बताया कि फरह निवासी इकरार ने वर्ष 2013 में जगदीशपुरा क्षेत्र की युवती के साथ विवाह किया था।  उस समय उसने अपना नाम अमित बताया था, और हिंदू रीति रिवाज से शादी की थी। अब उनके दो बेटे हैं। शादी के 9 वर्ष बाद युवती को युवक का असली नाम इकरार का पता चला।

पुलिस के मुताबिक, मामला तब उजागर हुआ जब इकरार हिन्दू युवती पर भी इस्लाम कबूल करने का दबाव डालने लगा। आरोपित कह रहा है कि वह अपने मजहब के मुताबिक ही अपने समाज में रहेगा। यहाँ तक कि दोनों बेटों के नाम भी बदलने और खतना करवाने का दबाव डालने लगा। शनिवार (18 जून, 2022) को युवती थाने आई। युवती की शिकायत पर धोखाधड़ी, धर्मांतरण अधिनियम और अन्य धाराओं में केस दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की गई। पुलिस ने आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

वहीं एक दूसरे मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है कि पीड़िता को अपने पति के मुस्लिम होने की जानकारी वर्ष 2021 में हो गई थी। इसके बाद से ही वह कई बार थाने के चक्कर काट रही थी। मगर उसे कई बार पूर्व इंस्पेक्टर ने थाने से भगा दिया गया था, वहीं शनिवार को एक बार फिर महिला जब थाने आई तो उसकी सुनवाई हो पाई है।

'मुस्लिम बनो और लाखों रुपए कमाओ..', यूपी में बड़े रैकेट का भंडाफोड़, मदरसे-मस्जिद में बनती थी योजना

दलित महिला के साथ बन्दूक की नोक पर बलात्कार, पति को शराब पिलाकर पत्नी को ले गए जंगल और...

12 साल की बच्ची की करवा दी दो-दो शादियां, जब गर्भवती हुई तो खुला राज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -