'मुस्लिम बनो और लाखों रुपए कमाओ..', यूपी में बड़े रैकेट का भंडाफोड़, मदरसे-मस्जिद में बनती थी योजना
'मुस्लिम बनो और लाखों रुपए कमाओ..', यूपी में बड़े रैकेट का भंडाफोड़, मदरसे-मस्जिद में बनती थी योजना
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में युवक को नौकरी और लाखों रुपयों का प्रलोभन देकर उसका जबरन धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा था। जब वह नहीं माना तो उसे बंधक बना लिया गया। युवक जैसे-तैसे आरोपियों के चुंगल से निकलकर भागा और पुलिस के पास इसकी शिकायत दी। पुलिस ने मामले में मौलवी सहित 7 लोगों पर केस दर्ज किया है, जिनमें से तीन लोगों को अरेस्ट किया गया है। मामले की जांच अभी जारी है।

बनारस के रहने वाले सुधांशु चौहान की शिकायत के अनुसार, नौकरी को लेकर उसकी बात गाजीपुर के रहने वाले अरमान अली से हुई थी। अरमान ने उसे फतेहपुर बुलाया। जब वह फतेहपुर पहुंचा तो उसे सुनसान जगह ले जाया गया। वहां उससे पंजीकरण के नाम पर एक हजार रुपये ले लिए गए। फिर कुछ देर बाद उसे कहा गया कि वह अपने परिजनों से 10 हजार रुपये मंगवा ले, ताकि उसके रहने और खाने का प्रबंध किया जा सके।

सुधांशु ने बताया कि अरमान के बोलने पर उसने अपने परिवार से पैसे मंगवा लिए। 17 जून को कुछ लोग उसे 20 हिंदू और 30-40 मुस्लिम लड़कों के साथ मदरसे में ले गए। वहां सभी लोगों को किसी संगठन से जोड़ने की बात चल रही थी। बताया गया कि संगठन से जुड़कर वे लोग प्रति माह एक से डेढ़ लाख रुपये तक कमा सकते हैं। 19 जून को फिर 50 हिंदू और 100 मुस्लिम लड़कों सहित उसे मस्जिद लेकर गए। वहां मुस्लिम बनने का दबाव बनाया गया। साथ ही इसका प्रचार करने के लिए भी कहा गया। 

पीड़ित सुधांशु ने आगे बताया कि वे लोग ऐसा करने के लिए उसे लाखों रुपये और घर देने का लालच दे रहे थे। जब उसने ऐसा करने से मना कर दिया तो उन लोगों ने उसे बंधक बना लिया। वहां एक मौलवी को बुलाया गया और जबरदस्ती उसका धर्म परिवर्तन करवाने की बात कहने लगे। पीड़ित किसी प्रकार वहां से जान बचाकर भाग निकला और सीधे पुलिस स्टेशन पहुंचा। वहां उसने पुलिस को पूरी बात बताई। पुलिस अधीक्षक (SP) राजेश कुमार सिंह के अनुसार, शिकायत के बाद पुलिस ने छानबीन शुरू की और मामले में तीन लोगों को अरेस्ट किया। जबकि, कुल 7 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मामले की जांच अभी भी जारी है

12 साल की बच्ची की करवा दी दो-दो शादियां, जब गर्भवती हुई तो खुला राज़

साल भर पहले प्रेम विवाह करने वाले दंपत्ति ने खाया जहर, पति की मौत, पत्नी की हालत नाज़ुक

गुटखा खाने के पैसे नहीं दिए तो कलियुगी बेटे ने डंडे से पीट-पीटकर पिता को मार डाला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -