मंदिर में घंटे से कुचलकर 65 वर्षीय पुजारी की हत्या, ग्रामीणों में आक्रोश, सख्त कार्रवाई की मांग

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के अंतर्गत आने वाले बाबूपुर गांव के बाहर ब्रह्म देव मंदिर परिसर में पुजारी का चेहरा मंदिर के घंटे से कूंचकर बेरहमी से हत्या कर दी गई। सुबह गांव की महिलाओं ने देखा तो गांव वालों को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है। ग्रामीणों ने बताया है कि मंदिर में लगभग 20 किलो वजन पीतल धातु के लगे 8 घंटे चोरी हो गए हैं। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। हालात के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक ने चार थानों की पुलिस, CO और एडिशनल SP को मौके पर भेजा है।

वारदात कुर्सी थाना क्षेत्र के बाबूपुर गांव में हुई। गांव के बाहर ब्रह्म देव मंदिर है। यहां पर बालक राम यादव (65) निवासी बाबूपुर विगत सात सालों से मंदिर पर पुजारी थे। बीती रात बदमाशों ने मंदिर के घंटा चोरी करने के बाद पुजारी को मार डाला। मंगलवार सुबह गांव की महिला विद्यावती, मंदिर में पूजा करने के लिए पहुंची थी। महिला के मुताबिक, बाबा की चारपाई से खून से सनी देखी, तो इस घटना की जानकारी हुई। इसकी सूचना महिला ने गांव आकर लोगों को दी। पुजारी के क़त्ल की बात सुनते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने देखा कि मंदिर के सभी घंटे गायब थे और पुजारी का चेहरा कुचल दिया गया था। इसकी सूचना गांव वालों ने पुलिस को दी। मौके पर सबसे पहले बड्डूपुर की पुलिस पहुंची। कुर्सी थाना क्षेत्र की घटना होने की सूचना थाना अध्यक्ष शिखा सिंह ने SP को दी। एसपी अनुराग वत्स ने मौके पर देवा, फतेहपुर, बड्डूपुर, घूंघटेर, कुर्सी आदि थानों की पुलिस को भेजने के आदेश दिए। इसके साथ ही एडिशनल SP और CO फतेहपुर भी मौके पर पहुंच गए।

पुलिस की पूछताछ में गांव वालों ने बताया की मृतक पुजारी के पास तीन बीघा जमीन है। उसकी दो बहने हैं। पुजारी का विवाह कई वर्ष पूर्व हुआ था, मगर पत्नी साथ नहीं रहती है। पुलिस पुजारी की हत्या को संपत्ति के मामले से भी जोड़कर देख रही है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि हो सकता है कि मंदिर में चोरो को चोरी करते वक़्त  पुजारी ने देख लिया हो, जिससे चोरों ने उनकी हत्या कर दी हो। पुलिस ने मौके पर फॉरेंसिक टीम बुलाई है, जो मौके पर सबूत एकत्र करेगी। CO फतेहपुर का कहना है कि पुजारी की हत्या किस वजह से हुई है इसकी जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और अन्य सबूतों के आधार पर जल्द ही इसका खुलासा किया जाएगा।

मस्जिद के इमाम ने 8 माह की गर्भवती बीवी को छत से फेंककर मार डाला, कारण जानकर खौल उठेगा खून

'बहन कोई मुझे मारना चाहता है..', जंगल में पेड़ पर लटका मिला अखिलेश का शव

जन्मदिन पर नाबालिग के साथ हैवानियत, पार्टी के बाद पड़ोसी के रिश्तेदार ने किया बलात्कार

 

Most Popular

- Sponsored Advert -