7 वर्षीय मासूम की अपहरण के बाद हत्या, 30 लाख की फिरौती मांग रहे थे आरोपी
7 वर्षीय मासूम की अपहरण के बाद हत्या, 30 लाख की फिरौती मांग रहे थे आरोपी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के देवरिया में एक मासूम का किडनैप कर उसकी हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। अपराधियों ने 10 दिसंबर तक 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। इस मामले में पुलिस  एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मासूम के पिता शहर में ठेला लगाते हैं। ये घटना सदर कोतवाली क्षेत्र के सिंधी मिल कॉलोनी की है। ईद मोहम्मद उर्फ बकरीदन का 7 वर्षीय बेटा नासिर शहर के मालवीय रोड स्थित अंजुमन इस्लामिया में पढता था। वह चार दिसंबर को घर से रवाना हुआ था। मगर, जब देर रात तक मासूम घर नहीं लौटा, तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। सोमवार की शाम तक बच्चे का पता नहीं चल पाया।

मंगलवार (6 दिसंबर) की सुबह गोरखपुर ओवर ब्रिज के बगल में स्थित मजार के पास एक गुमटी पर किडनैपर्स ने 30 लाख रुपये की फिरौती मांगने का पत्र चस्पा कर दिया था। उस पत्र में लिखा था, 'बकरीदन भाई, तुम्हारे लड़के को उठाने के लिए मोहल्ले के एक आदमी ने एक लाख रुपये दिए हैं। अगर तुमको तुम्हारा लड़का चाहिए तो 30 लाख रुपये लेकर 10 दिसंबर को कुशीनगर के नैका छपरा, मदरहां चौराहा के नजदीक कसया एयरपोर्ट के मैदान में कहीं पर रख देना। पैसे रखकर वापस घर लौट जाना। तुम्हारे लड़के को दुकान पर रख देंगे। यह आखिरी सूचना है।'

ये पत्र देखकर पिता बकरीदन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मजार के पास लगे CCTV कैमरे को खंगाला। जिसके बाद रात में मजार के पास दिखे दो युवकों को पकड़ लिया गया, सख्ती से पूछताछ के दौरान उन्होंने हत्या की बात स्वीकार ली। बताया कि हत्या कर लाश को एक पोखरे में फेंक दिया है। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने मासूम की लाश पोखरे से बरामद कर ली है। पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया है कि देवरिया कोतवाली क्षेत्र में एक सात वर्षीय बच्चे को बहला-फुसलाकर उसका किडनैप कर फिर उसकी हत्या का मामला सामने आया है। इसमें जो मुख्य आरोपी है, वो परिवार का ही रिश्तेदार है और उसे अरेस्ट कर लिया गया है। 

जिसकी हत्या के जुर्म में 7 साल से कैद है विष्णु, पति के साथ मजे में है वह लड़की

हैरतंअगेज! सहेलियों ने ही करवाया भाई से लड़की का बलात्कार, बनाया अश्लील वीडियो और फिर...

दहेज़, प्रताड़ना और तीन तलाक़.., आरिफ और उसके परिजनों पर केस दर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -