यज्ञ-हवन से पहले मंदिर में 11 जगह फेंके गए मांस के टुकड़े, लोगों में आक्रोश, जांच में जुटी पुलिस
यज्ञ-हवन से पहले मंदिर में 11 जगह फेंके गए मांस के टुकड़े, लोगों में आक्रोश, जांच में जुटी पुलिस
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज शनिवार को (अगस्त 3, 2022) पश्चिमी यूपी के दौरे पर हैं। इस दौरे से पहले यहाँ के शामली जिले में सांप्रदायिक आग भड़काने की साजिश सामने आई है। दरअसल, शामली जिले के अंतर्गत आने वाले सिक्का गाँव के भूमिया खेड़ा (ग्राम देवता) मंदिर में माँस के टुकड़े फेंके गए हैं, जिससे यहाँ के ग्रामीणों में आक्रोश भरा गया है। स्थिति नियंत्रण में रखने के लिए पुलिस द्वारा भारी फ़ोर्स को तैनात किया गया है।

बताया जा रहा है कि सिक्का गाँव के भूमिया खेड़ा मंदिर में शनिवार (3 सितंबर 2022) को वार्षिक हवन, यज्ञ व प्रसाद वितरण का कार्यक्रम होना था। ये कार्यक्रम हर साल होता है और इस साल भी इस आयोजन की तैयारियाँ धूमधाम से चल रहीं थीं। मगर, इससे पहले ही मंदिर प्रांगण में 11 स्थानों पर माँस के टुकड़े फेंककर सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की साजिश रची गई। माँस देखने के बाद ग्रामीणों में गुस्सा है।

ग्राम प्रधान का कहना है कि, 'यहाँ यज्ञ और पूजा होनी थी। इससे पहले ही मंदिर प्रांगण में किसी असामाजिक तत्व ने माँस के टुकड़े फेंक दिए। पूर्व में गाँव में कभी भी ऐसी घटना नहीं यही है। मगर, आज भूमिया खेड़ा में 11 जगह पर माँस फेंका गया है। हम यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि किसने ये सब किया है।' मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, माँस के कुछ टुकड़े भूमिया खेड़ा गाँव की मुख्य सड़क पर भी फेंके गए थे। हालाँकि, सूचना मिलने के फ़ौरन बाद ही पुलिस द्वारा ये सभी माँस के टुकड़े हटवाते हुए पशु चिकित्सकों को बुलाकर माँस कि जांच कराई गई। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

चाचा- भतीजे में हुआ विवाद, आरोपी भतीजा पुलिस की गिरफ्त में

पति ने नहीं दिए पेंशन के पैसे तो पत्नी ने कुल्हाड़ी से काट डाला, फिर खुद खाया जहर

दो दूधमुंहे बच्चों का गला दबाकर खुद फांसी पर लटक गई माँ, जब पिता घर लौटा तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -