फिर सुर्ख़ियों में यूपी का डासना मंदिर, सो रहे संत पर चाक़ू से हमला कर फरार हुए बदमाश
फिर सुर्ख़ियों में यूपी का डासना मंदिर, सो रहे संत पर चाक़ू से हमला कर फरार हुए बदमाश
Share:

ग़ाज़ियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के डासना इलाके में स्थित देवी मंदिर के परिसर में सो रहे संत पर चाकुओं से हमला किए जाने का मामला प्रकाश में आया है. हमले में गंभीर रूप से जख्मी संत को आनन-फानन में गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में एडमिट कराया गया है, जहां उनका उपचार किया जा रहा है. वहीं, वारदात को अंजाम देने के बाद से हमलावर फरार बताए जा रहे हैं, जिसकी तलाश की जा रही है. जख्मी संत का नाम नरेशानंद बताया जा रहा है जो बिहार के समस्तीपुर के निवासी हैं. 

बताया जा रहा है कि स्वामी नरेशानंद महंत नरसिंहानंद के शिष्य हैं. नरेशानंद पर हमला सुबह 3 बजे उस समय हुआ जब वो मंदिर में सो रहे थे. बता दें कि डासना का ये वही मंदिर है जो अक्सर सुर्ख़ियों में रहता है. ये मंदिर इसी साल मार्च में उस समय चर्चा में आ गया था, जब यहां एक मुस्लिम नाबालिग बच्चे की पिटाई हुई थी, आरोप था कि बच्चा चोरी करने की नियत से मंदिर में घुसा था. इसके बाद मंदिर के महंत नरसिंहानंद सरस्वती पर कई बार हमले की ख़बरें सामने आई थी. चर्चा में बने रहने के कारण इस मंदिर के बाहर कड़ी सुरक्षा भी बनी रहती है, किन्तु इसके बाद भी मंदिर में सो रहे संत पर चाकुओं से हमले ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं.

मंदिर प्रबंधन से सम्बन्धित एक कर्मचारी ने बताया कि मंदिर के महंत नरसिंहानंद की जान को अक्सर खतरा बना रहता है. उन्होंने आशंका जताई कि हमलावर नरसिंहानंद का क़त्ल करने के इरादे से आए होंगे, किन्तु जब वो उन पर हमला करने में नाकाम रहे, तो उन्होंने प्रांगण में सो रहे संत पर ही चाकुओं से हमला कर दिया और वहां से फरार हो गए. 

17 जुलाई से अब तक नहीं हुई पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि, जानिए आज का भाव

एचडीएफसी बैंक चालू वित्त वर्ष में एमएसएमई कवरेज का करेगा विस्तार

तालिबान ने एक दिन में तीन अफगान राजधानी शहरों पर किया कब्जा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -