17 जुलाई से अब तक नहीं हुई पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि, जानिए आज का भाव

तेल कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया। यह निरंतर 24वां दिन है जब पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इससे पहले 17 जुलाई को पेट्रोल के दाम में वृद्धि की गई थी, मगर तब से अब तक दाम स्थिर हैं। कोई मूल्य वृद्धि नहीं किए जाने से राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 101.84 रुपये प्रति लीटर पर एवं डीजल 89.87 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

वहीं, मुंबई में पेट्रोल के दाम 107.83 रुपये प्रति लीटर है और डीजल 97.45 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। मुंबई में ईंधन के दाम चारों महानगरों में सबसे अधिक है। हालांकि, सभी महानगरों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गए हैं। चेन्नई में पेट्रोल के दाम 102.49 रुपये प्रति लीटर तथा कोलकाता में 101.08 रुपये प्रति लीटर है। डीजल भी दोनों शहरों में क्रमश: 94.39 रुपये एवं 93.02 रुपये प्रति लीटर है।

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:-
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं। ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

इन राज्यों में 100 रुपये के पार पेट्रोल का दाम:-
मध्यप्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का दाम 100 रुपये पार हो चुका है। इसके अतिरिक्त महानगरों में मुंबई, हैदराबाद तथा बंगलूरू में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर चुका है।  

एचडीएफसी बैंक चालू वित्त वर्ष में एमएसएमई कवरेज का करेगा विस्तार

सॉवरेन गोल्‍ड बॉन्‍ड स्‍कीम से मोदी सरकार ने जुटाए 31290 करोड़ रुपये, वित्त मंत्री ने दी जानकारी

Amazon-Flipkart को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, CCI जांच में दखल देने से किया इंकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -