दलित युवक को मिली मुस्लिम युवती से प्रेम करने की सजा, गन्ने के खेत में मिला शव
दलित युवक को मिली मुस्लिम युवती से प्रेम करने की सजा, गन्ने के खेत में मिला शव
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में 27 अगस्त 2022 को 18 वर्षीय दलित युवक अंकित की लाश गन्ने के खेत से बरामद हुई। उसके शरीर पर कई सारे चोट के निशान पाए गए हैं। आरोप है कि अमीना नामक एक मुस्लिम युवती से प्रेम करने के चलते उसका कत्ल किया गया है। वहीं, अमीना की मौत भी संदेहास्पद परिस्थितियों में होने की बात सामने आई है।

अंकित की लाश मिलने के बाद अमीना को कब्रिस्तान में दफनाने की बात सामने आई थी। अब पुलिस ने अमीना के शव को भी बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। यह घटना रुधौली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गाँव पड़रिया चेत सिंह की है। अपर पुलिस अधीक्षक दीपेंद्र चौधरी ने बताया है कि रुधौली चेत सिंह में युवक और युवती के शव बरामद हुए थे। इस मामले में प्रेम-प्रसंग की बात सामने आ रही है। दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचा दिया गया है। पुलिस ने अंकित के परिजनों की तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

बस्ती के ASP के हवाले से मीडिया ने बताया है कि, 'खेत में मिले शव की शिनाख्त अंकित के रूप में हुई है। उसके भाई संदीप ने बताया है कि अंकित को 26 अगस्त की शाम इरफान और इरशाद ने अपने घर बुलाया था। उसके बाद से वह वापस घर नहीं लौटा।' इरफान और इरशाद, उस युवती अमीना के भाई हैं, जिसके साथ अंकित का प्रेम प्रसंग था। ASP के मुताबिक, अमीना की मौत भी रहस्यमय परिस्थितियों में हुई है। उसकी लाश दफन भी कर दी गई थी। अंकित के परिवार वालों ने इरशाद, इरफान और अमीना के परिवार वालों पर कत्ल का आरोप लगाया है। गाँव में तनाव के मद्देनज़र पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अंकित गाँव के ही मुजीबुल्‍लाह के घर ट्रैक्‍टर चलाता था। इसी बीच मुजीबुल्‍लाह की बेटी अमीना खातून और वह एक-दूसरे के नजदीक आ गए। अमीना के भाइयों को इसका पता चल गया, इसके बाद उन्होंने हत्या कर बहन के शव को गाँव के बाहर कब्रिस्तान में दफन कर दिया और अंकित का शव गन्‍ने के खेत में फेंक दिया। पुलिस को दी गई तहरीर में अंकित के पिता ने बताया है कि बेटे का शव मिलने के बाद वे मुजीबुल्लाह के घर गए। वहाँ उन्हें अमीना की मौत के बारे में पता चला। इसके बाद उच्‍च अधिकारियों की उपस्थिति में पुलिस ने कब्र से युवती का शव निकलवाया और दोनों की लाशों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने इरशाद, उसके सगे भाई इरफान और चचेरे भाई इसरार के खिलाफ IPC की धारा 302 (हत्या), 201 (सबूत छिपाना) और अनुसूचित जाति जनजाति निवारण अधिनियम के तहत FIR दर्ज कर ली है।

सोनाली फोगाट केस में आरोपी सुधीर ने खोले कई राज, पढ़कर आपके भी उड़ जाएंगे होश

यूपी को दहलाने की साजिश नाकाम, भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ सलमान-अली और रिज़वान गिरफ्तार

मां, पत्नी और तीन बेटियों को गला रेतकर दे दी मौत, हत्या से पहले शख्स ने किया पूजा-पाठ

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -