मुस्लिम ग्राम प्रधान की प्रताड़ना से तंग आकर पलायन को मजबूर हुए दलित, लगाए 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर
मुस्लिम ग्राम प्रधान की प्रताड़ना से तंग आकर पलायन को मजबूर हुए दलित, लगाए 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में हिन्दुओं के पलायन का मामला प्रकाश में आया है। जिले के एक गांव के करीब 20 घरों पर 'मकान बिकाऊ है', के पोस्टर चिपके हुए हैं। वहीं अब इस पोस्टर के लगने के बाद गाँव में हड़कंप मच गया है। यही नहीं, अब यह पोस्टर सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है, जिसे लेकर लोगों में आक्रोश है। वहीं मामले की जानकारी मिलते ही एक्शन में आई पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

दरअसल, जिले के रामकोला थानाक्षेत्र के अन्तगर्गत आने वाले सपहा गांव के दहाऊर टोले में पासी समुदाय (दलित) के लोगों ने मुस्लिम समुदाय के प्रधान प्रतिनिधि महफूज खां पर उत्पीड़न का इल्जाम लगाया है। लोगों का कहना है कि जब इंसाफ नहीं मिल रहा तो, इस हाल में यहां कैसे रहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि इसीलिए हमने पलायन करने से पहले मकान बेचने के लिए उसके बिकाऊ होने का पोस्टर चिपका दिया है। वहीं पुलिस लोगों को समझाने की कोशिश कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पासी समुदाय ने आरोप लगाया है कि प्रधान प्रतिनिधि महफूज खां ने अनुसूचित जाति की भूमि पर पानी की टंकी का प्रस्ताव पारित करा दिया है। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने इसका विरोध किया तो प्रधान प्रतिनिधि ने उनके ऊपर ही केस दर्ज करा दिया। दलित ग्रामीणों ने कहा है कि वे उत्पीड़न से परेशान हो चुके हैं और अब मकान बेचकर यहां से जाना चाहते हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

नशा करने से रोका तो नौकर ने पति-पत्नी को कुल्हाड़ी से काट डाला, हमले में दो बच्चे भी घायल

गिरफ्तार हुआ देश का सबसे बड़ा 'वाहन चोर', मिली इतनी गाड़ियां कि चौंक गए अफसर

कपल सुसाइड केस में आया नया मोड़, इस कारण उठाया ऐसा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -