शर्मनाक: हॉस्पिटल का बिल नहीं भर पाए दंपत्ति तो डॉक्टर ने बेच डाला बच्चा....
शर्मनाक: हॉस्पिटल का बिल नहीं भर पाए दंपत्ति तो डॉक्टर ने बेच डाला बच्चा....
Share:

लखनऊ: यूपी में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना प्रकाश में आई है, जहां एक डॉक्टर ने कुछ पैसों की खात‍िर एक मां को धोखा देकर उसका बच्चा अपने पास रख ल‍िया. जब मां एक वर्ष बाद डॉक्टर के पास बचे हुए पैसे लेकर पहुंची तो डॉक्टर ने यह कहकर उसे भगा द‍िया क‍ि तुम्हारा बच्चा तो हमने बेच डाला. मानवीय संवेदना को झकझोर देने वाली यह घटना उत्तर प्रदेश के बागपत ज‍िले से सामने आई है.

दरअसल, यह घटना बागपत के बड़ौत शहर स्थ‍ित उषा नर्सिंग होम की है, जहां सितंबर 2018 में बिजरौला गांव की शिखा नाम की एक प्रेग्नेंट महिला की डि‍लीवरी हुई थी. उसने एक लड़के को जन्म दिया था. शिखा का इल्जाम है कि डॉक्टरों ने उसे डिस्चार्ज करने के लिए 40 हजार रुपये का बिल बनाया, किन्तु वे लोग काफी गरीब थे. उन्होंने इतने रुपये देने से इंकार कर दिया, जिसके बाद डॉक्टर ने उनके समक्ष शर्त रखी की वो धीरे-धीरे उनका पैसा चुका दे और बच्चा ले जाए. तब तक बच्चा उनके पास रहेगा. इस पर रजामंदी की बात कहकर उनके अंगूठे का न‍िशान एक ब्लेंक पेज पर लगवा लिया.

वो लोग बेहद गरीब हैं, जिस वजह से वो धीरे-धीरे करके 30 हजार रुपये चुका चुके थे और सोमवार को बचे हुए 10 हजार रुपये लेकर बच्चा लेने पहुंचे तो डॉक्टर ने उन्हें बच्चा देने से मना कर दिया. डॉक्टर ने उन्हें यह कहकर भगा दिया कि उन्होंने बच्चा बेच दिया है. वहीं, इस संबंध में जब आरोपित डॉक्टर से बात करने का प्रयास किया गया, तो उन्होंने कुछ भी बोलने से मना कर दिया है. इसके बाद पीड़ित दंपत्ति ने थाने में डॉक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए बच्चा दिलाने की मांग की है. पुल‍िस महकमे के ASP की मानें तो डॉक्टर ने पूछताछ में बताया कि दंपत्ति ने बच्चा मुजफ्फरनगर में बेचा है जबकि कपल मना कर रहा है. इसीलिए जांच की जा रही है और यदि बच्चा बेचा गया होगा तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

दिन में स्कूल की बस चलाता था आरोपी, रात में खतरनाक जुर्म को देता था अंजाम

पत्नी को फ़ोन कर बोला- '5 मिनिट में आता हूँ...' लेकिन उसके बाद...

जमीन के हुई लड़ाई तो बेटों ने बुजुर्ग मां को पीट-पीटकर दे दी मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -