कुलभूषण मामला: अदालत के फैसले पर इमरान का ट्वीट, कहा- ICJ का निर्णय सराहनीय

Jul 18 2019 10:22 AM
कुलभूषण मामला: अदालत के फैसले पर इमरान का ट्वीट, कहा- ICJ का निर्णय सराहनीय

इस्मालाबाद: कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्‍ट्रीय अदालत में भारत के हाथों मुंह की खाने के बावजूद पाकिस्‍तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्‍तानी मीडिया इस निर्णय को अपनी जीत कह रहा है। इस क्रम में ही पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने ट्वीट कर अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा है कि आईसीजे के इस फैसले की सराहना करते हैं कि उसने कुलभूषण जाधव को छोड़ने और रिहा करने का आदेश नहीं दिया है।

पाक पीएम इमरान खान ने आगे लिखा है कि कुलभूषण पाकिस्‍तान के लोगों के विरुद्ध किए गए अपराध के दोषी हैं। पाकिस्‍तान इस मसले में कानून के अनुसार कार्यवाही करेगा। गौरतलब है कि कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्‍ट्रीय कोर्ट (ICJ) में भारत को बड़ी सफलता मिली है। 15-1 बहुमत के आधार पर जजों ने भारतीय पक्ष के सभी तर्कों को मानते हुए पाकिस्‍तान से कहा है कि वह इस मामले पर पुनर्विचार करे। 

अदालत ने दोनों पक्षों कि दलीलों को सुनते हुए कहा है कि कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक लगाई जाए। उनको काउंसलर सुविधा मुहैया कराई जाए। सूत्रों के अनुसार भारत सरकार के उच्‍च पदस्‍थ सूत्रों ने इस फैसले को पूरी तरह से भारत की जीत करार दिया है। आपको बता दें कि अंतराष्ट्रीय अदालत ने बुधवार को सुनवाई करते हुए कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगा दी है, जिसके बाद से पाक बौखलाया हुआ है।

World Emoji Day : इस भागती दौड़ती ​जिंदगी में लोग चैट से हो गए है बोर, अब है इमोजी का दौर

पाकिस्तान का आतंक प्रेम फिर हुआ उजागर, हाफिज सईद को गिरफ़्तारी से पहले ही दे दी जमानत

VIDEO: चिड़ियाघर से भागने की फ़िराक़ में था चिंपैंजी, सामने आ गए कुछ लोग और फिर..